मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले इंदौर में जल्द दौड़ेगी मेट्रो, मुख्यमंत्री की निगरानी में 15 सितंबर को होगा ट्रायल रन

MP Indore Metro Train : मध्यप्रदेश के इंदौर शहर स्वच्छता के मामले में देश का एक शहर बना हैं। इंदौर को मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी, मिनी मुंबई जैसे नाम देने वाले शहर में अब जल्द ही मेट्रो ट्रेन का आनंद ले पाएंगे। कहा जा रहा है कि जल्द ही इंदौर में विधानसभा चुनाव से पहले मेट्रो ट्रेन की शुरुवात होगी। इंदौर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में काम की गति को बढ़ा दिया गया है और गुजरात से कोच आने के बाद यहां 24 घंटे काम चलते रहता हैं।

इस परियोजना के तहत इस साल के अंत में हर हाल में इंदौर में मेट्रो ट्रेन शुरू करना हैं। इसके लिए सितंबर की 14-15 तारीख को मेट्रो का ट्रायल किया जाएगा। सितंबर के दूसरे सप्ताह में ही ट्रायल करवाया जाएगा। अधिकारियों को 10 सितंबर तक ट्रायल से संबंधित काम पूरे करने के आदेश दिए गए हैं और उसी हिसाब से 14-15 सितंबर को मेट्रो का ट्रायल किया जाएगा।

मेट्रो रेल परियोजना से जुड़ा स्टाफ बिना समय देखे इस काम को लगातार कर रहा हैं। इंदौर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी मनीष सिंह मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को हर दिन की जानकारी अपडेट करते रहते हैं। बताया जा रहा है कि पहले काम की गति धीमी रफ्तार के चलते एमडी मनीष सिंह ने ठेकेदारों और अधिकारियों को फटकार लगाई थी जिसके बाद से ठेकेदार ने पहले से करीब 2 गुना कर्मचारी काम पर लगाये और वर्तमान समय में मेट्रो ट्रेन के लिए लगभग 4000 कर्मचारी मौजूद हैं।

मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का काम संभालने के बाद से मनीष सिंह ने काम की गति बढ़ा दी है और सभी अधिकारी कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी है। पिछले 3 महीने से किसी को भी अवकाश नहीं मिला है यहां तक की त्योहारों के दिन और रविवार को भी ट्रेन का काम शुरू हैं।