मल्हारगढ़ से भाजपा प्रत्याशी देवड़ा बोले…मुझे माफिया मंत्री बताने वाला विपक्ष है विचलित…!

स्वतंत्र समय, मंदसौर

अबकी बार नवीं बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे व 7 बार के विधायक रहे प्रदेश के वित्त मंत्री तथा मल्हारगढ़ विस से भाजपा प्रत्याशी ने अपनी टिकट फाइनल होने के बाद दैनिक स्वतंत्र समय से सीधी बात की। इस दौरान उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि  क्षेत्र में विकास की गंगा को देख मुझे माफिया मंत्री बताने वाला विपक्ष विचलित है।  उन्होंने अपने संभावित प्रतिद्वंद्वी शामलाल जोकचंद के लिए कहा कोई भी चंद चुनाव लड़ले मल्हारगढ़ में भाजपा की सफलता तय है।

शिवराज सरकार के  वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा का पुष्तैनी गृह नगर नीमच जिले का रामपुरा है। उनके अलावा परिवार में  तीन भाई और हैं।  किंतु सियासत से ताल्लुक रखने वाले परिवार में सिर्फ जगदीश ही हैं। वे पूर्व में आरक्षित सीट शामगढ़  से विधायक थे। इसके बाद नए परिसीमन में मल्हारगढ़ सीट आरक्षित होने के बाद पार्टी उन्हें यहीं से लगातार अवसर दे रही है और वे भी विजयश्री पार्टी को थाली में परोसकर दे रहे हैं। हालांकि इस बीच पिछले चुनाव में उनके सामने कांग्रेस पार्टी ने मीनाक्षी नटराजन गुट के शामलाल जोकचंद को टिकट दिया था।  पिछले चुनाव में कांटे की टक्कर होने के बाद देवड़ा मामूली अंतर से ही चुनाव जीत पाए थे। संभावना जताई जा रही है कि एक बार फिर कांग्रेस यहाँ से शामलाल जोकचंद को मौका दे सकती है। आईए जानते हैं इस कांटे की टक्कर से निपटने के लिए देवड़ा की रणनीति उन्हीं की जुबानी। मल्हारगढ़ भाजपा प्रत्याशी जगदीश देवड़ा से स्वतंत्र समय की सीधी बात…

स्वतंत्र समय के सवालों पर देवड़ा के जवाब…

सवाल: प्रदेश के वित्त मंत्री खुद के गृह जिले में कहलाते हैं माफिया मंत्री?

जवाब: विपक्ष कुछ भी कहे उनके पास कहने के लिए कुछ है नहीं विचलित होकर अगर आदमी कुछ कहेगा तो कहते रहे।

सवाल: शामलाल जोकचंद के सामने पूर्व में भी आपकी जीत बहुत कम मतों से हुई थी। इस बार भी कांग्रेस से उनका टिकट लगभग फाइनल है?

जवाब: कोई भी चंद लड़े हम यहां तक कह रहे हैं कि कांग्रेस हमारे सामने चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस इस बात का जवाब दे कि जनता के सामने जाकर बता दे कि इस मल्हारगढ़ विस में कौन से विकास के काम किए या मप्र में । बता दें कि कौनसे काम उन्होंने विकास के और जनकल्याणकारी योजनाओं के किए हैं, ये जनता के सामने बता दें।

सवाल: आबकारी मंत्री के जिले में ही जहरीली शराब कांड हुआ था आपका क्या कहना है?

जवाब: उस मामले में कानून ने अपना पूरा काम किया है।

सवाल: लगातार भाजपा आप पर भरोसा कर रही है क्या कहना है आपका?

जवाब: मैं आभारी हूँ शीर्ष नेतृत्व और पार्टी का कि उन्होंने मुझ पर लगातार विश्वास किया है और मैं निश्चित रूप से उस विश्वास पर खरा उतरूंगा और पुन: चौथी बार कार्यकर्ताओं व जनता के आशीर्वाद से कमल खिलाऊंगा।

सवाल: किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे?

जवाब: जनता के बीच हमारा एक ही मुद्दा रहेगा विकास किया है और विकास करके दिखाएंगे। क्योंकि कांग्रेस की सरकार में विकास हुआ ही नहीं न सडक़ें थी, न तालाब थे, न स्टॉप डेम थे, न सिंचाई योजना थी, न कॉलेज थे, न अस्पताल थे। किसी प्रकार का कोई विकास नहीं था ये सारी की सारी चीजें हमने भाजपा की सरकार में की है।

सवाल: 66 की उम्र में भी इतनी बड़ी जिम्मेदारियाँ, बायपास भी हो चुका है बावजूद इसके इतना फीट रहने का राज़ क्या है?

जवाब: रोज जनता के बीच जाना, उठना-बैठना होता है। उनकी समस्याओं का निराकरण करना यही सामान्य सी दिनचर्या है। सहज वे में यदि आदमी जीवन व्यतीत करे तो मुझे लगता है कोई दिक्कत और परेशानी नहीं होती है।