महाकाल लोक में प्रसादम का आज सीएम करेंगे उद्घाटन

स्वतंत्र समय, उज्जैन

महाकाल लोक के समीप प्रसादम का आज मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव करेंगे। इसके एक दिन पहले शनिवार को कलेक्टर ने अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही कहा कि प्रसादम की ब्रांडिंग करवाई जाए। महाकाल लोक में देश का प्रथम स्वस्थ एवं स्वच्छ फूड स्ट्रीट (प्रसादम) एफएसएसएआई और स्मार्ट सिटी के द्वारा प्रारम्भ किया जा रहा है, जिसका उद्घाटन आज सात जनवरी को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा किया जाएगा। इस आयोजन में हेल्दी एंड हाइजेनिक फूड स्ट्रीट की वेबसाइट लांच की जाएगी। साथ ही मिलेट मेला भी लगाया जाएगा। प्रसादम में सांस्कृतिक नृत्य और अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इस आयोजन की तैयारियों को लेकर कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने शनिवार सुबह आयोजन स्थल का निरीक्षण किया।
इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के प्रस्तावित मिनट-टू मिनट कार्यक्रम के बारे में भी अन्य अधिकारियों को बताया। कलेक्टर ने कहा गया कि कार्यक्रम में पीएम स्वनिधि के हितग्राही, एसएचजी, स्ट्रीट वेंडर्स और विद्यार्थियों को भी बुलाया जाए। कार्यक्रम के लिए निर्धारित समय के पूर्व सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं, स्टाल्स लग जाएं। कलेक्टर ने कहा कि प्रसादम की ब्रॉडिंग की जाए। इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। निरीक्षण के दौरान सीईओ जिला पंचायत मृणाल मीना, नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक, प्रशासक संदीप सोनी, उप संचालक उद्यानिकी पीएस कनेल, स्मार्ट सिटी के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
प्रसादम में कई तरह के लगेंगे स्टॉल
महाकाल लोक में देश का प्रथम स्वस्थ एवं स्वच्छ फूड स्ट्रीट (प्रसादम) एफएसएसएआई और स्मार्ट सिटी के द्वारा प्रारम्भ किया जाएगा। यहां स्ट्रीट फूड को बनाने में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाएगा। प्रसादम में स्ट्रीट फूड का हब बनेगा, जहां उज्जैन के स्थानीय व्यंजनों का लुत्फ भगवान महाकालेश्वर के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुगण ले सकेंगे। ईट राइट फूड के अन्तर्गत सभी मापदंड का यहां विशेष ध्यान रखा जाएगा। प्रसादम नीलकंठ वन के समीप स्थित स्मार्ट वाहन पार्किंग के ऊपर स्थित परिसर में शुरू होगा। महाकाल लोक में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए यहां विभिन्न स्ट्रीट फूड बनाए जाएंगे। प्रसादम में विभिन्न प्रकार के स्टाल लगाए जाएंगे। साथ ही खाद्य पदार्थों की जांच के लिए भी स्टाल रहेगा।