महिला आरक्षण बिल को लेकर कंगना रनौत से लेकर सपना चौधरी ने जताई खुशी, PM मोदी को कहा धन्यवाद

देश के संसदीय इतिहास में 19 सितंबर का दिन ऐतिहासिक रहा, आज से सभी सांसद नई संसद में बैठे इसी के साथ लोकसभा में महिला आरक्षण विधेयक पेश किया गया। इसके चलते अलग-अलग क्षेत्र की महिलाओं को संसद भवन में खासतौर पर आमंत्रित किया गया। वहीं आरक्षण बिल को लेकर अभिनेत्रियों ने अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी हैं।

अभिनेत्री ईशा गुप्ता ने कहा

महिला आरक्षण बिल पर अभिनेत्री ईशा गुप्ता ने कहा कि संसद के नए भवन में सत्र के पहले दिन महिला आरक्षण बिल पेश हो गय। इससे यह तय है कि हमारा देश आगे कितनी तरक्की करेगा, अगर हम किसी भी काम की शुरुआत देश की लक्ष्मी यानी महिलाओं के साथ करें। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि बचपन से ही मेरा मन राजनीति की ओर रहा है। अगर महिला आरक्षण विधेयक पास हो गया तो आप लोग मुझे जल्द 2026 में राजनीति का हिस्सा बनते हुए देखेंगे।

ईशा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत ही शानदार काम किया है। यह बहुत ही उम्दा विचार है जिससे महिलाओं को समान अधिकार दिया जाएगा। यह हमारे देश की प्रगति के लिए एक बड़ा कदम है।

 

सपना चौधरी ने दिया धन्यवाद

हरियाणवी डांसर व अभिनेत्री सपना चौधरी ने महिला आरक्षण बिल को लेकर कहा कि अभी तो यह पहली शुरुआत है आगे तो ऐसे बहुत बिल पास होने हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया कि उन्होंने महिलाओं का इतना बड़ा समर्थन किया।

कंगना रनौत ने कहीं यह बड़ी बात

अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा कि नए संसद भवन में पहला सत्र महिलाओं के लिए रहा। प्रधानमंत्री मोदी चाहते तो वह किसी और मुद्दे पर भी चर्चा कर सकते थे। लेकिन उन्होंने महिलाओं के लिए पहल करते हुए सशक्तिकरण का मुद्दा रखा। अभिनेत्री ने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक बहुत ही अद्भुत विचार है। यह सब हमारे प्रधानमंत्री, केंद्र सरकार और देश की महिलाओं के उत्थान के प्रति उनकी विचारशीलता के कारण संभव हो पाया है।