महिला का मर्डर कर कुएं में फेंका, घटना स्थल पर मिले संघर्ष के निशान

स्वतंत्र समय, अलीपुरा

थाना क्षेत्र में बीती रात किसी अज्ञात के द्वारा एक महिला के साथ मारपीट कर उसकी हत्या किए जाने की सनसनीखेज घटना सामने आई है। सुबह महिला का शव कुंए में पड़ा मिला, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। जानकारी मिलने के बाद घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सहित क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी और थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंचा। डॉग स्क्वॉड और फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य एकत्रित किए, वहीं पुलिस बारीकी से मामले की विवेचना कर रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अलीपुरा के आदिवासी मोहल्ले की रहने वाली 45 वर्षीय सावित्री बुनकर बीती रात अपने मवेशियों को रखवाली करने के लिए बाड़े में सोने गई थी। उसका पति दशरथ बुनकर सिंचाई करने के लिए अपने खेतों पर गया था। सुबह के वक्त जब दशरथ वापिस लौटा तो उसे सावित्री नहीं मिली और जिस चारपाई पर वह सोई थी उसके पास खून पड़ा मिला। साथ ही सावित्री की टूटी हुई चूडिय़ां भी पड़ी थीं। अनहोनी का अंदेशा होते ही दशरथ ने पुलिस को सूचना दी और सावित्री की तलाश शुरू कर दी। तलाश के दौरान बाड़े से करीब 50 मीटर दूर स्थित कुंए में सावित्री की लाश पड़ी मिली। तब तक पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी थी। मामले की गंभीरता को समझकर थाना प्रभारी डीडी शाक्य ने पुलिस अधीक्षक अमित सांघी तथा नौगांव एसडीओपी चंचलेश मरकाम को अवगत कराया। जिसके बाद उक्त अधिकारी एफएसएल टीम एवं डॉग स्क्वॉड के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस की मौजूदगी में शव को कुंए से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और एफएसएल टीम एवं डॉग स्क्वॉड ने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण कर साक्ष्य एकत्रित किए।

परिजन बोले- किसी से नहीं थी बुराई

घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद जो साक्ष्य सामने आए हैं उसके मुताबिक यह मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं रात को किसी अज्ञात व्यक्ति ने बाड़े में जाकर पहले मृतिका के साथ मारपीट की और इसके बाद उसकी साड़ी का फंदा बनाकर गले में फंसाया तथा घसीटते हुए महिला को 50 दूर सडक़ के उस पार तक ले गया। इसके बाद महिला को कुंए में फेक दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई।मृतिका के पति दशरथ और ससुर किशोरी बुनकर का कहना है कि गांव के किसी भी व्यक्ति के साथ उनकी कोई बुराई नहीं है और न ही किसी तरह का विवाद चल रहा है। थाना प्रभारी डीडी शाक्य अपनी टीम के साथ घटना की तह तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं। महिला की मौत कैसे हुई इसकी सही वजह पीएम रिपोर्ट आने के बाद सामने आएगी।

इनका कहना है…

घटना की जानकारी मिलने के बाद मैंने स्वयं घटना स्थल का निरीक्षण किया है, प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। मौके पर मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है, जल्द ही मामले का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

-अमित सांघी, एसपी, छतरपुर।