मेडिकल ऑफिसर के कुल 7276 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, उम्मीदवार बिना किसी शुल्क के करें आवेदन

Medical Officer Recruitment : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर आई है| सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए ओडिशा लोक सेवा आयोग की ओर से राज्य में मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती किए जाने के संबंध में नोटिफिकेशन निकाला गया हैं। इच्छुक आवेदकों या अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 18 अगस्त रखी गई हैं।

सरकारी नौकरी को लेकर सभी के मन में कोई न कोई प्रश्न जरूर होता है, देश के सभी युवाओं की इसकी तलाश होती हैं। अगर आप भी मेडिकल फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते हैं, तो आप भी मेडिकल ऑफिसर के पद पर निकली भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सरकार ने इस भर्ती में कुल 7276 पद निकाले गए हैं। जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री होना अनिवार्य हैं। मेडिकल ऑफिसर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 से 38 वर्ष की होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के जरिए होगा। यह आवेदन नि:शुल्क रखा गया है, भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई भी शुल्क नहीं देना होगा।

सैलरी

चयन प्रक्रिया में चयनित उम्मीदवारों को उनकी पोस्टिंग के बाद उनकी शुरुआती सैलरी 56,100 रुपए दी जाएगी।

आवदेन की प्रक्रिया

सबसे पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
यहां दिए गए ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें।
इसके बाद यहां अपनी जानकारी डालकर पंजीकरण करें।
इसके बाद दिया गया आवेदन पत्र अच्छी तरह से भर दें।
मांगे गए डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद फॉर्म सबमिट कर दें।
इस फॉर्म का एक प्रिंट अपने पास निकाल कर रखें।