मैं सरकार नहीं, परिवार चलाता हूं, धामनोद में सीएम चौहान ने सभा को संबोधित किया

स्वतंत्र समय, धामनोद

मध्य प्रदेश मेरा परिवार है, और मैं परिवार चलाता हूं सरकार नहीं चलाता  लेकिन कांग्रेस ने हमेशा से ही गरीब और आदिवासियों के साथ अन्याय और शोषण किया है, यह बात कही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जो धरमपुरी  भाजपा विधानसभा प्रत्याशी कालू सिंह ठाकुर के पक्ष में  ग्राम सुंदरेल में आम सभा को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने जनता से मध्यप्रदेश में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने की अपील करते हुए क्षेत्र की विधायक के पद पर कालू सिंह ठाकुर को भारी मतों से विजय बनाने को कहा, मुख्यमंत्री चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, अगर आदिवासियों के साथ किसी ने अन्याय किया और सबसे बड़ा दुश्मन कोई है तो वह कांग्रेस है. कभी सम्मान नहीं किया, समस्या का समाधान नहीं किया. कांग्रेस और कमलनाथ ने संबल योजना बंद कर दी. मैं बेटियों की शादी करवा रहा था वो भी बंद कर दी, तीर्थ दर्शन योजना भी बंद कर दी, उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी कह रही थी कि, शिवराज मामा आदिवासियों के पैरों में चप्पल-जूते पहनाता है  हां पहनाऊंगा क्योंकि गरीब के पैर में कांटा चुभता है तो मेरे सीने में चुभता है  इसलिए मैं चप्पल जूते पहनाता हूं  मुख्यमंत्री चौहान ने कांग्रेस से सवाल करते हुए कहा कि मैं आज पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस ने अपने सवा साल के कार्यकाल के दौरान गरीबों को पीएम आवास योजना के मकान क्यों नहीं दिए, भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए चौहान नेभाजपा के उत्कृष्ट कार्यकाल की विकास उपलब्धियां गिनवाई।

छात्रा के आग्रह पर मुख्यमंत्री उसके घर पहुंचे

12वीं कक्षा की छात्रा वर्षा कैलाश मेवाडे ने मंच पर आकर शिवराज सिंह चौहान को  बधाई दी और कहां की में अच्छे नंबरों से पास हुई तो आपने स्कूटी दिलाई इस खुशी जाहिर करते हुए घर आने का निमंत्रण दिया, जिस पर मुख्यमंत्री ने उसे स्वीकार करते हुए  छात्रा के घर पहुंचे और आशीर्वाद दिया।

कन्या का पूजन करता हूं तो दिग्विजय नौटंकी बताते हैं

मैं जब कन्या का पूजन करता हूं तो पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय से उसे नौटंकी बताते हैं कांग्रेस की विचारधारा को कोसते हुए शिवराज सिंह चौहान ने जमकर कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि यदि कोई कन्या का पूजन करता है तो वह नौटंकी कैसे हो सकती है। मंच से ही सभी माता बहनों को प्रणाम कर आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने की दोबारा अपील की। साथ बताया की लाडली  बहनो के खाते में लगातार बढक़र पैसा आएगा। पूर्व विधायक ठाकुर ने क्षेत्र की समस्या बताई, निराकरण का आश्वासन दिया : पूर्व विधायक कालू सिंह   ठाकुर ने क्षेत्र में विगत दिवस आई बाढ़ से नुकसान का आकलन कर मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि उन्हें जल्द ही राहत राशि मिले, जिन गांवों में अधिक नुकसान हुआ उनकी भरपाई की जाए। मंच से ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आश्वासन दिया कि जल्द ही समस्या का निराकरण होगा।

हेलीपैड पर पहुंचे मुख्यमंत्री तुम देखने के लिए उत्साहित थे ग्रामीण

सभा में करीब 2 बजे  के आसपास मुख्यमंत्री हेलीपैड से सुंद्रेल के शासकीय बालक विद्यालय स्थित हेलीपैड पर पहुचे हेलीकॉप्टर और शिवराज सिंह चौहान को देखने के लिए ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। हेलीकॉप्टर  से सीधे सभा स्थल पर मुख्यमंत्री पहुंचे और सभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री के आयोजित कार्यक्रम को लेकर  जिले का पुलिस बल और अन्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। इधर मंच पर जिले भर के तमाम भाजपा के पदाधिकारी और पंडाल में कार्यकर्ताओं का हुजूम भी देखने को मिला।