मैहर में ‘मां शारदा लोक’

स्वतंत्र समय, भोपाल

राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि जन्म से लेकर मृत्यु तक और पढ़ाई से लेकर दवाई तक की योजना बनाने का काम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किया है। सतना से प्रत्याशी और सांसद गणेश सिंह ने कहा कि आज का दिन मैहर के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मैहर जिला को मां शारदा के चरणों में समर्पित किया है।

मैहर को जिला बनाने का नारियल फोड़ा

कमलनाथ आरोप लगाते हैं कि मैं जब में नारियल लेकर घूमता हूं जहां मर्जी घोषणा करके नारियल छोड़ देते हैं। मैंने मैहर को जिला बनाने का नारियल फोड़ा है। कमलनाथ कहते थे मेरे पास पैसा ही नहीं है, अगर मुख्यमंत्री के पास पैसा नहीं है तो वह मुख्यमंत्री क्यों बने। मुख्यमंत्री को पैसे के लिए रोना नहीं चाहिए उसे पैसे की व्यवस्था करनी चाहिए। विकास योजनाओं को लागू करने के लिए अगर दिल में तड़प होती है तो अपने आप ही बजट या पैसे की व्यवस्था हो जाती है। मैं किसी भी कार्यक्रम की शुरुआत में कन्यापूजन करता हूं। मैं कन्याओं का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, अगर कोई भी कन्याओं के साथ अश्लील हरकत या दुराचार करता है तो उसे फांसी की सजा दी जाएगी।

नए कलेक्टर और एसपी को सौंपा कार्यभार: सीएम ने नवगठित जिले की पहली कलेक्टर रानी बॉटड और पहले एसपी सुधीर अग्रवाल को कार्यभार सौंपते हुए कहा कि मैहर जिला आपको समर्पित कर रहा हूं। मां शारदा का आशिर्वाद सब पर बरस रहा है। सीएम ने कहा हमें यहां सरकारी जमीन चाहिए, उसे चिन्हित करने का काम यहां के प्रशासन के अधिकारी करेंगे। नर्मदा का पानी गंगा मां तक ले जाने का सौभाग्य अगर किसी को मिला है तो वह मां के आशीर्वाद से केवल हमें मिला है। धार्मिक नगरी मैहर में खड़ा हूं, कोई भी खेत बिना पानी का नहीं रहेगा। सिंचाई के लिए बहुत सारी योजनाएं चल रही हैं और आगे चलेंगी।

सीएम बोले… कमलनाथ ने पांढुर्णा, सौंसर के साथ नहीं किया न्याय

छिंदवाड़ा। मेरे दिल की इच्छा थी कि पांढुर्णा जिला बने यही वजह है कि अब ये सपना सच हो गया है। मैं नए कलेक्टर और एसपी को लेकर आया हूं उक्त उदगार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पांढुर्णा में कलेक्ट्रेट भवन के लोकार्पण के दौरान व्यक्त किए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पांढुर्णा में शनिवार को कहा कि कमलनाथ ने कामठी जलाशय की योजना से पांढुर्णा को पानी नहीं पीने दिया। हम पानी की योजना को जल्द पूरा करेंगे। कमलनाथ ने पांढुर्णा, सौंसर के साथ न्याय नहीं किया। जितना अन्याय कमलनाथ ने किया, ब्याज सहित आपकी सेवा कर उस अन्याय को समाप्त शिवराज सिंह करेगा।  जो वादा किया वह निभाया। आपकी बहुत पुरानी मांग थी और दिल की इच्छा थी कि पांढुर्ना जिला बनना चाहिए। सीएम ने ऐलान करते हुए कहा कि पांढुर्णा में संत जगनाडे जी महाराज की प्रतिमा लगाई जाएगी। पांढुर्णा जिला बनने के बाद मुख्यमंत्री पहली बार यहां आए।