मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला से बदमाशों ने लूटा मंगलसूत्र

स्वतंत्र समय, ग्वालियर

बाइक सवार बदमाश फिर सक्रिय हो गए हैं। बुधवार मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला पर झपट्टा मारकर बाइक सवार दो बदमाश मंगलसूत्र लूट ले गए। बदमाशों ने इतनी जोर से धक्का मारा कि महिला सडक़ पर गिर पड़ी। वारदात के बाद महिला ने शोर मचाया, लेकिन जब तक कोई मदद के लिए आता बाइक सवार स्पीड़ बढ़ाकर फरार हो गए। घटना बुधवार सुबह 6.12 बजे डीडी नगर सिंधिया स्टैच्यू के पास की है।
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने जब घटना स्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो एक स्पॉट पर बाइक सवार दो लुटेरे फुटेज में दिखे हैं। पुलिस इसी फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश कर रही है।
शहर के महाराजपुरा स्थित पटरी रोड निवासी 53 वर्षीय रामकुमारी शिवहरे पत्नी गोला प्रसाद शिवहरे बुधवार सुबह करीब 5.45 बजे घर से वॉक करने के लिए निकली थीं। अभी वॉक करते हुए वह सिंधिया स्टैच्यू के पास पहुंची ही थी कि तभी बाइक सवार दो युवक उनके पास से गुजरे। जब बदमाश पास से गुजरे तो रामकुमारी को जरा भी अहसास नहीं हुआ कि यह कोई वारदात कर सकते हैं। बाइक सवार कुछ आगे जाने के बाद फिर महिला की तरफ लौटकर आए और पास आते ही तेज झपट्टा मारा और महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र झपट लिया। बदमाशों का धक्का इतना तेज था कि महिला गिर पड़ी। किसी तरह रामकुमारी ने खुद को संभाला और बाइक सवारों के पीछे दौड़ लगाते हुए शोर मचाया, लेकिन सुबह का समय होने के चलते वहां पर कम ही लोग थे। जब तक कोई बदमाशों के पीछे जाता बाइक सवार स्पीड बढ़ाकर भाग गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी।

पुलिस ने की घेराबंदी, पकड़ में नहीं आए बदमाश

वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की तलाश में शहर भर में पुलिस ने नाकाबंदी भी की, लेकिन बदमाश उससे पहले ही शहर से निकल गए या शहर में ही कहीं ओझल हो गए हैं। पुलिस अब पता लगा रही है कि यह कौनसी गैंग है जो शहर में फिर से वारदात कर रही है। कुछ दिन पहले ही पुलिस ने एक टीचर-स्टूडेंट की गैंग पकड़ी थी। जिससे शहर की 12 लूट की वारदात खुली थीं। पर यह कोई नई गैंग फिर सक्रिय हो गई है।

सीसीटीवी कैमरे में नजर आए दो बदमाश

पुलिस ने जब घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो एक स्पॉट पर लगे सीसीटीवी कैमरे में पुलिस को बाइक सवार दो बदमाश नजर आए हैं। बाइक सवार सडक़ पर तेजी ने निकलते दिख रहे हैं। बाइक पर पीछे बैठा बदमाश लाल रंग की शर्ट पहने हुए था। फुटेज काफी दूर का मिला है इसलिए साफ नहीं है। पुलिस इसी फुटेज के आधार पर छानबीन कर रही है।

पुलिस का कहना

इस मामले में महाराजपुरा थाना में पदस्थ उपनिरीक्षक श्यामसुंदर सिंह ने बताया कि सुबह की सैर पर निकली एक महिला पर झपट्टा मारकर बाइक सवार दो बदमाश मंगलसूत्र लूटकर ले गए हैं। एक स्पॉट पर सीसीटीवी फुटेज मिला है। जिसके आधार पर पुलिस पड़ताल कर रही है।