मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने नेशनल हाइवे 43 को किया जाम

स्वतंत्र समय, अनूपपुर

जिले के कोतमा थाना अंतर्गत नेशनल हाईवे 43 में शव रख कर ग्रामीणों ने घंटों चक्का जाम किया। गुरुवार को सडक़ दुर्घटना में युवक की मौत के बाद नेशनल हाईवे में रखे हुए ड्रम और विधायक मत से बनाए गए यात्री प्रतीक्षालय को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश था।
पोस्टमार्टम के बाद शव को नेशनल हाईवे में रखकर नेशनल हाईवे में रखे गए ड्रम और यात्री प्रतीक्षालय को हटाने के साथ-साथ नेशनल हाईवे के पास पड़ोस में जमे हुए झाडिय़ां को हटाने की मांग की। वहीं कई घंटे तक नेशनल हाईवे में चक्का जाम होने से आवागमन बाधित रहा। कई घंटे तक चक्का जाम के बाद नगर प्रशासन ने नेशनल हाईवे के समय बने हुए यात्री प्रतीक्षालय को तत्काल हटाया। गौरतलब है कि अब तक नेशनल हाईवे में यात्री प्रतीक्षालय और नेशनल हाईवे में अवरोध के लिए रखे हुए ड्रम एवं अवैध ठेलों के कारण 24 से ज्यादा मौत हो चुकी है। इसको लेकर नगरी एवं ग्रामीण क्षेत्र की जनता में काफी आक्रोश है।
गुरुवार को केशवाही तिराहे पर दीपक भट्ट नमक युवक की कार और ट्रक की भिड़ंत के कारण मृत्यु हो गई थी। इसके बाद लगातार सोशल मीडिया में ड्रम और यात्री प्रतीक्षालय हटाने की मांग की जा रही थी। शुक्रवार सुबह शव के पोस्टमार्टम के बाद कोतमा नगर पालिका और ग्रामीण क्षेत्र की जनता ने एकत्र होकर शव को नेशनल हाईवे में रखकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रशासन ने यात्री प्रतीक्षालय हटा दिया।