यशवंत क्लब में 100 नई सदस्यता को लेकर सुनवाई, नई सदस्यता पर रोक जारी रहेगी, हिन्दी में सचिव ने दिया जवाब

स्वतंत्र समय, इंदौर

यशवंत क्लब में स्पेशल कैटेगरी में सदस्यता को लेकर सुनवाई जारी है। इस मामले में क्लब सचिव संजय गौरानी ने याचिकाकर्ता की आपत्ति के बाद अधिवक्ताओं के जरिए अपना जवाब गुरुवार को फर्म्स एंड सोसायटी में जमा करा दिया है। बहरहाल 100 नए सदस्यों बनाए जाने की प्रक्रिया पर रोक जारी रहेगी। अब अगली सुनवाई 4 जनवरी को होगी। याचिकाकर्ता के वकील अजय मिश्रा ने कहा कि हमें हिंदी में जवाब मिल गया है, हम अगली सुनवाई में अपनी बात रखेंगे। क्लब सदस्य एवं याचिकाकर्ता बलमीत सिंह ने सचिव गोरानी के अंग्रेजी में 20 पेज के प्रस्तुत जवाब पर आपत्ति ली थी।

याचिकाकर्ता के खिलाफ जवाब में अपशब्द का हिन्दी किया अनुवाद

याचिकाकर्ता संजय गोरानी के जवाब में बिंदु 7 में उल्लेख है कि कतिपय असामाजिक तत्व व बदमाश क्लब के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं। क्लब सचिव ने अपने हिंदी जवाब में भी लिखा है कि  क्लब के कामकाज को बाधित करने के लिए दुर्भावनापूर्ण मकसद से याचिका लगाई गई है। याचिका को उपद्रवकारक के साथ ही दुर्भावनापूर्ण चाल बताया गया है ताकि क्लब की छवि पर प्रतिकूल असर हो। इसमें लिखा है कि वर्तमान शिकायत दुर्भावनापूर्ण है।

स्पेशल मेंबरशिप कैटेगरी विवाद की वजह

यशवंत क्लब में अब नया सदस्यता विवाद शुरू हो गया है। क्लब की मैनेजिंग कमेटी द्वारा नए सदस्य बनाए जा रहे थे। जिसको लेकर फर्म्स एंड सोसाइटी ने रोक लगा दी है। यशवंत क्लब के संशोधित नए नियमों पर फर्म्स एंड सोसायटी ने रोक लगा दी है। जिसके बाद अब नए सदस्यों को दी जा रही सदस्यता पर रोक लग गई है। बता दें कि विधान संशोधन के जरिए यशवंत क्लब में स्पेशल मेंबरशिप कैटेगरी जोड़ी गई थी। इसके जरिए नए सदस्यों को प्रवेश दिया जा रहा था।

फिलहाल यह व्यवस्था बनी रहेगी

फर्म्स एंड सोसायटी इंदौर के असिस्टेंट रजिस्ट्रार ने क्लब सदस्य बलमीत सिंह छाबड़ा की आपत्ति के आधार पर यशवंत क्लब को अभी वर्तमान पंजीकृत नियमों के तहत ही चलाने के निर्देश दिए हैं। जिसके चलते नवीन सदस्यता के लिए की जा रही कार्रवाई को विधि अनुसार नहीं माना जाएगा। यानी अभी क्लब नए सदस्य नहीं बना सकता है। वहीं जवाब में बताया गया है कि  वहीं नई कैटेगरी 2 (एम) के जरिए 25 लाख रुपए लेकर सदस्यता दी जाएगी। दूसरी ओर उनके जीवन साथी को एक साल बाद 50 फीसदी राशि के साथ सदस्यता दी जाएगी। वहीं 18 से 25 साल की उनकी संतानों को भी एक साल बाद 50 फीसदी राशि के साथ सदस्यता दी जाएगी। मासिक शुल्क 1500 रुपए रहेगा।