यातायात पुलिस ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर सामान जब्त किया

स्वतंत्र समय, दतिया

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में बुधवार को दतिया शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के लिए नगरपालिका एवं पुलिस की सख्तीएनगर पालिका एवं यातायात पुलिस नेअतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर सामान जब्त कियाए इसी कड़ी में नगर पालिका ने शहर के मुख्य बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। नपा ने शहर के राजगढ़ चौराहेए टाउन हॉलए पटवा तिराहेए किला चौक सहित विभिन्न तिराहों पर दुकानदारों द्वारा अवैध रूप से दुकान से बाहर रखे सामान को जब्त कर लिया और नगर पालिका में ले आए। इस कार्रवाई के दौरान दुकानदारों में अफरा.तफरी का माहौल रहा।
शहर के दुकानदारों द्वारा किए जाने वाले अतिक्रमण से हर समय शहर में जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम की शिकायतें आए दिन पुलिस और प्रशासन के पास आ रही हैंएजिस पर उपायुक्त ने अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए।इसी के चलते नपा और यातायात पुलिस द्वारा शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। नपा अनुपम पाठक ने बताया कि कोई भी शहर में अतिक्रमण न करेंए अन्यथा उनका सामान जब्त कर लिया जाएगा और भारी भरकम जुर्माने के बाद ही सामान को छोड़ा जाएगा।

यातायात थाना प्रभारी ने व्यापारियों से मांगा सहयोग

शहर में अतिक्रमण हटाने और जाम से मुक्ति दिलाने के लिए बुधवार को यातायात थाना प्रभारी सूबेदार दीपक साहू ने व्यापारियों चर्चा करते हुए अतिक्रमण को रोकने के लिए दुकानदारों को जागरूक करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पुलिस व्यापारियों के साथ हैए लेकिन यदि दुकानदार गैर कानूनी तौर पर अतिक्रमण करेंगे तो उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।उन्होंने व्यापारियों से अपील करी कि वे दुकानदारों को इस बारे में समझाएं ताकि वे दुकानों के बाहर अवैध रूप से सामान न रखें और बाजार में जाम की स्थिति पैदा न हो। उक्त कार्रवाई सूबेदार हौतम सिंह बघेलए सूबेदार नईम खान सहित यातायात पुलिस स्टाफ मोजूद रहा।