राखी के त्योहार के दौरान यात्रियों की भारी भीड़, लोग ट्रेनों में गेटों पर लटककर कर रहे सफर, प्लेटफ़ॉर्म पर भी धक्का-मुक्की

Indore : राखी के त्योहार के दौरान यात्रियों की भारी भीड़ दिख रही है, जिसके कारण ट्रेनों में जगह पाने में दिक्कत हो रही है। लोग ट्रेनों में गेटों पर लटककर सफर कर रहे हैं।

बता दे कि, राखी के एक दिन पहले ही रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर यात्रियों की भीड़ दिखाई दे रही है। ट्रेनों में बैठने के लिए यात्रियों में भारी भीड़ होने के कारण उन्हें जगह नहीं मिल रही है। कई यात्री गेट पर लटककर यात्रा कर रहे हैं। साथ ही प्लेटफ़ॉर्म पर भी धक्का-मुक्की हो रही है।

इंदौर से मुंबई, पुणे, दिल्ली, ग्वालियर, सहित राजस्थान के शहरों की ट्रेनों में यात्रियों की आवाजाही अधिक होती है। लिहाजा इन ट्रेनों में सबसे ज्यादा वेटिंग है। पेंचवेली ट्रेन में भी मंगलवार को यात्रियों की खचाखच भीड़ नजर आई।

यात्रियों में सबसे ज्यादा महिलाएँ हैं, जो राखी के त्योहार पर अपने भाईयों के पास जा रही हैं। महिलाएँ उत्साहित दिख रही हैं और उनके चेहरों पर खुशी की झलक दिख रही है। कुछ ट्रेनों में यात्रियों को अपनी सीट पर बैठने के लिए लड़ाई करनी पड़ रही है, भले ही उन्होंने पहले ही रिजर्वेशन करवा लिया हो। लंबी दूरी वाली ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट भी 100 से अधिक हो सकती है।

इससे रेलवे और बसों में अधिक यात्रियों के आगमन की स्थिति बनी हुई है। यह स्थिति अगले दो से तीन दिन तक बनी रह सकती है। साथ ही अष्टमी तक भी ट्रेन, बसें ओवरलोड ही रहेंगी।