राजधानी के चुनावी रण में उतरे दिग्गजों ने भरा नामांकन, स्कूटी से पहुंचे मंत्री सारंग तो हूटर वाली गाड़ी से आए झूमरवाला

स्वतंत्र समय, भोपाल

राजधानी की सीटों पर चुनाव मैदान में उतरे भाजपा-कांग्रेस के दिग्गज नेता, मंत्री, विधायकों ने गुरुवार को नामांकन भरे। भोपाल जिले की सात विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार को कांग्रेस के छह और भाजपा के चार प्रत्याशियों ने अलग-अलग सीटों के लिए अपने नामांकन दाखिल किए। मप्र सरकार के मंत्री विश्वास सारंग स्कूटी से नामांकन दाखिल करने एसडीएम कार्यालय पहुंचे, तो वहीं गोविंदपुरा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी रवीन्द्र साहू झूमरवाला जलवा कायम रहे की थीम पर हूटर लगे वाहन से नामांकन भरने पहुंचे।

विधानसभा चुनाव 2023 के लिए भाजपा-कांग्रेस के दिग्गज नेताओं द्वारा नामांकन फार्म भरे जाने का सिलसिला जारी है। कांग्रेस की ओर से भोपाल उत्तर से आतिफ अकील, नरेला से मनोज शुक्ला, दक्षिण-पश्चिम से पीसी शर्मा, मध्य से आरिफ मसूद, गोविंदपुरा से रवींद्र साहू और हुजूर से नरेश ज्ञानचंदानी ने फॉर्म जमा किए। वहीं, भाजपा की ओर से हुजूर सीट से रामेश्वर शर्मा, गोविंदपुरा से कृष्णा गौर, नरेला से विश्वास सारंग और मध्य सीट से ध्रुवनारायण सिंह ने अपने-अपने नामांकन फार्म जमा किए। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव के नामांकन भरने के लिए अब सिर्फ 4 दिन बचे हैं। गुरुवार को कुल 29 नामांकन दाखिल हुए। इन्हें मिलाकर अब तक भोपाल जिले में कुल 37 नामांकन भरे जा चुके हैं।

हनुमानजी के दर्शन के बाद पहुंचे नामांकन भरने

नरेला से भाजपा प्रत्याशी व प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग और हुजूर से भाजपा प्रत्याशी रामेश्वर शर्मा ने नामांकन भरने से पहले मंदिर पहुंचकर हनुमानजी के दर्शन किए। इसके बाद वे रिटर्निंग अधिकारी के पास पहुंचे। गोविंदपुरा से भाजपा प्रत्याशी कृष्णा गौर ने पार्टी के जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी के साथ पहुंचकर नामांकन भरा। मध्य सीट प्रत्याशी ध्रुवनारायण सिंह ने समर्थकों के साथ नामांकन भरा।

समर्थकों के साथ आए कांग्रेस नेता पीसी व ज्ञानचंदानी

दक्षिण-पश्चिम सीट से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कलेक्टोरेट पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। उनके साथ पार्षद योगेंद्र सिंह गुड्डू चौहान, कांग्रेस नेता गोविंद गोयल, मोनू सक्सेना, संतोष कंसाना आदि मौजूद थे। उधर, हुजूर से कांग्रेस प्रत्याशी नरेश ज्ञानचंदानी ने हुजूर तहसील में पहुंचकर रिटर्निंग अधिकारी को नामांकन फार्म सौंपा। गोविंदपुरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रवींद्र साहू झूमरवाला ने भी गुरुवार को नामांकन दाखिल किया। हालांकि, उन्होंने 30 अक्टूबर को कार्यकर्ताओं के साथ एक बार फिर रैली निकालकर नामांकन दाखिल करने की बात कही। उत्तर से कांग्रेस प्रत्याशी आतिफ अकील ने सबसे पहले पहुंचकर नामांकन भरा।

कहां, कितने नामांकन दाखिल हुए

बैरसिया सीट के लिए 1 नामांकन, भोपाल उत्तर के लिए 3 नामांकन, नरेला के लिए 13 नामांकन, भोपाल दक्षिण-पश्चिम के लिए 3 नामांकन, भोपाल मध्य के लिए 3 नामांकन, गोविंदपुरा विधानसभा के लिए 3 नामांकन, हुजूर के लिए 3 नामांकन फार्म भरे गए। 30 अक्टूबर तक रोज सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन लिए जाएंगे। 31 अक्टूबर को इनकी जांच होगी।

यहां लिए जा रहे हैं नामांकन

कलेक्ट्रेट स्थित एडीएम ऑफिस के साथ एसडीएम ऑफिस में रिटर्निंग अधिकारी नामांकन ले रहे हैं। जहां नामांकन लिए जा रहे, वहां 100 मीटर के दायरे में सुरक्षा का कड़ा घेरा है। उम्मीदवार समेत पांच लोग ही नामांकन दाखिल करने जा सकेंगे। 100 मीटर के दायरे में 3 गाडिय़ां ही लाने की अनुमति उम्मीदवार को है।