राजीव गांधी की 79वीं जयंती आज, राहुल ने लिखा इमोशनल नोट, वीर भूमि पर सोनिया-प्रियंका ने दी श्रद्धांजलि

देश के पूर्व प्रधानमंत्री व् राहुल गाँधी के पिता राजीव गांधी की आज 79वीं जयंती है। इस खास मौके पर, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, और रॉबर्ट वाड्रा ने उनके समाधि स्थल, वीर भूमि पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस समारोह में कांग्रेस के प्रमुख नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल भी शामिल रहे। वहीं, राहुल गांधी इस समय लद्दाख में हैं। उन्होंने पैंगोंग त्सो झील के किनारे पिता, राजीव गांधी की तस्वीर पर एक फूल चढ़ाया।

इस दौरान राहुल ने एक पोस्ट में लिखा कि – “पापा, आपके दृष्टिकोण में छुपे भारत के सपने अब हमें मार्गदर्शन करते हैं।” कांग्रेस पार्टी राजीव गांधी की जन्मजयंती को “सद्भावना दिवस” के रूप में मनाती है।

राहुल गांधी ने अपने पिता को याद करते हुए कहा कि – “पापा, आपके नेतृत्व में भारत के लिए सपने थे, और ये अनमोल यादें अब भी हमारे साथ हैं। मैं भारतीय जनता के संघर्षों को समझता हूँ, मैं भारतीय धरती माता की आवाज़ सुन रहा हूँ।”

राहुल गांधी ने लद्दाख में चीनी अतिक्रमण के बारे में भी अपनी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि – “यह चिंता की बात है कि चीन ने हमारी ज़मीन का कब्ज़ा किया है।” लोग बता रहे हैं कि चीनी सेना ने यहाँ पर कब्ज़ा किया है और उनकी ज़मीन हड़प ली है। पीएम ने इसका खंडन किया है कि उन्होंने एक इंच भी ज़मीन नहीं लिया है। लेकिन यह वादा सबको सत्य नहीं लग रहा है, लोगों ने बताया कि चीनी सेना का यहाँ पर प्रवेश हुआ है और उनके पास वास्तविक ज़मीन कब्ज़ा किया गया है।