राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू छत्तीसगढ़ दौरे पर, एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर से किया गया सम्मानित, इन कार्यक्रम में होंगी शामिल

Raipur : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज छत्तीसगढ़ दौरे पर है। उन्होंने अपने दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे की शुरुआत की है। उनके साथ उनकी बेटी इतिश्री भी हैं। रायपुर एयरपोर्ट पर उनका स्वागत राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मेयर एजाज ढेबर ने किया। इसके साथ ही, राष्ट्रपति को गॉड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया। यह पहला मौका है जब राष्ट्रपति अपनी बेटी के साथ किसी यूनिवर्सिटी और धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेंगी।

आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रायपुर के जगन्नाथ मंदिर में दर्शन और आरती कार्यक्रम में भाग लेंगी। इसके बाद, उन्हें विधान सभा रोड के सड्डू स्थित ब्रम्हकुमारी संस्थान के शांति सरोवर रिट्रीट सेंटर में ‘सकारात्मक परिवर्तन का वर्ष’ कार्यक्रम का उद्घाटन करना है। उपराह्न में राष्ट्रपति मुर्मू महंत घासीदास स्मारक संग्रहालय का भ्रमण करेंगी। रात्रि में विश्राम राजभवन, रायपुर में होगा।

1 सितम्बर, 2023 को वे बिलासपुर के गुरू घासीदास विश्वविद्यालय के 10वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी। उन्हे बिलासपुर से लौटने के बाद, उनका राजभवन, रायपुर में जनजातीय समूहों के साथ चर्चा करने का कार्यक्रम है।