रिश्वत लेने वाला मेरे लिए नंबर एक का दुश्मन: वर्मा

स्वतंत्र समय, भोपाल

पदभार ग्रहण करने के बाद से ही प्रदेश के राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा एक्शन मोड हैं। वर्मा ने कामकाज संभालने के बाद अपने पहले दौरे पर आगर-मालवा नलखेड़ा पहुंचे। रास्ते में शुजालपुर में मंत्री वर्मा अपने सहपाठी भागीरथ सिसोदिया के यहां पहुंचे। मंत्री वर्मा ने यहां मीडिया से चर्चा में बताया कि पैसे (रिश्वत) लेने वाला मेरे लिए नंबर एक का दुश्मन है। वर्मा ने कहा कि राजस्व विभाग मेरा परिवार है। पीएस, कलेक्टर, तहसीलदार सहित राजस्व अमला यह मेरे अंग हैं। अलग अंदाज में उदाहरण देते हुए वर्मा ने कहा कि कभी आदमी की तबीयत खराब हो जाती है तो उसे दवाई दी जाती है, इंजेक्शन लगाए जाते हैं और बोतल चढ़ाई जाती है। इसके बाद भी कैंसर खत्म नहीं हो तो उस भाग को काटना पड़ता है। कोई अगर गलत काम करेगा, चाहे मैं ही क्यों न हूं, कानून सबसे लिए बराबर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, गलत काम करोगे तो उसकी सजा मिलेगी। मंत्री ने साफ शब्दों में कहा दिया न खाऊंगा ना खाने दूंगा।

अतिक्रमणकारी पर कार्रवाई के निर्देश

राजस्व मंत्री वर्मा नलखेड़ा स्थित प्रसिद्ध मां बगलामुखी मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे। दर्शन के बाद जब मंत्री वर्मा बाहर आए थे तो एक व्यक्ति ने उनसे अतिक्रमण की शिकायत की, मंत्री वर्मा ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने पास में ही खड़े तहसीलदार, पटवारी को स्पष्ट शब्दों में कहा कि अतिक्रमणकर्ता पर कार्रवाई करें।

कहा- जिम्मेदारी को वह बेहतर ढंग से पूरा करेंगे

मंत्री वर्मा ने कहा कि अधिकारी-कर्मचारी अपना कार्य ईमानदारी से करें। मैंने पहली फाइल में भ्रष्टाचारी को दंडित करने की कार्रवाई करने की स्वीकृति देकर स्पष्ट संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के नेतृत्व में हम विकास पथ पर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें राजस्व मंत्री की दी गई जिम्मेदारी को वह बेहतर ढंग से पूरा करेंगे और उनसे की गई अपेक्षाओं पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगे।