रीवा में विकास नहीं रुकेगा कोई योजना बंद नहीं होगी: सीएम यादव

स्वतंत्र समय, रीवा

सीएम ने शुक्रवार को रीवा में कहा- भाजपा में पद का महत्व नहीं है रीवा में विकास नहीं रुकेगा कोई योजना बंद नहीं होगी। उन्होंने कहा कि अब तक प्रदेश का जितना विकास हुआ है हम आगे आने वाले 5 वर्ष में उसे विकास को चार गुना बढक़र रहेंगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अद्भुत पूरा काम हुए हैं। प्रधानमंत्री जी की नजर में केवल चार ही जातियां हैं किसान, महिला, युवा एवं गरीब। मौसम खराब होने की वजह मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव का काफिला 4 घंटे देरी से रीवा पहुंचा।
विवेकानंद पार्क से लेकर व्यंकट भवन तक रोड शो में हजारों की संख्या में लोगों ने सीएम का स्वागत किया। आभार यात्रा के दौरान इंद्र देवता भी प्रसन्न होते दिखाई दिए रिमझिम बारिश के बीच मुख्यमंत्री की आभार यात्रा का शुभारंभ हुआ जैसे ही वह बीएसएनल ऑफिस के समय पहुंचे तभी पानी तेज हो गया हालांकि रोड शो का कार्यक्रम जारी रहा। एनसीसी ग्राउंड में मुख्यमंत्री ने कन्या पूजन किया। विंध्य की धारा में जिस तरह मेरा स्वागत हुआ है मैं उससे अभिभूत हूं। यहां के रहने वाले लोगों का सौभाग्य ही तो है कि दामाद मुख्यमंत्री, लोकल विधायक उपमुख्यमंत्री, पहली बार चुनाव जीतकर सदन में पहुंचने वाली दो महिलाओं को मंत्री बनाने का काम भी भारतीय जनता पार्टी ने किया हैं । जिसमे सिंगरौली से राधा सिंह व सतना के प्रतिमा बागरी शामिल हैं । उन्होंने कहा की कांग्रेस के कुछ नेताओं का पेट दुख रहा है कि अयोध्या में मंदिर बना चाहिए। इन्हें कोई छोडऩे वाला है क्या? हमने तारीख भी बता दी। अब वे दूसरा मुद्दा खड़ा करने की तैयारी में हैं। कांग्रेस ने केवल राजनीति
की है।

दवा विक्रेता संघ तथा अनाज व्यापारी संगठन ने किया सीएम का सम्मान

मानस भवन के सामने मुख्यमंत्री स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भेंट करने के बाद अधिवक्ता संघ, रीवा व्यापारी महासंघ, केशरवानी वैश्य समाज, युवा व्यापारी संघ एवं नागरिक मंच के प्रतिनिधियों से मुलाकात की । पुराने बीएसएनएल कार्यालय के पास दवा विक्रेता संघ तथा अनाज व्यापारी संगठन मुख्यमंत्री का सम्मान किया। पीली कोठी गेट पर फल एवं सब्जी व्यापारी संघ, अग्रवाल समाज, वैश्य समाज तथा जैन समाज के प्रतिनिधियों द्वारा मुख्यमंत्री का सम्मान किया गया।

संघ के प्रतिनिधियों से भेंट कर जानीं समस्याएं

जन आभार यात्रा में दीप काम्पलेक्स पहुंचने पर सराफा व्यापारी संगठन तथा दीप काम्पलेक्स व्यापारी संघ द्वारा मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया गया। इसके बाद मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों, सिंधी तथा सिख समाज के प्रतिनिधियों एवं विंंध्य व्यापारी संघ के प्रतिनिधियों से भेंट की है।

निर्माण कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण

आमसभा में मुख्यमंत्री 337 करोड़ 90 लाख के निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री 326 करोड़ 54 लाख के 40 शिलान्यास किया। इसमें 40 सडक़ों के निर्माण कार्य शामिल हैं। मुख्यमंत्री 11 करोड़ 36 लाख 40 हजार के कार्यों का लोकार्पण किया। इनमें दो स्कूल भवन, केन्द्रीय जेल रीवा की आठ बैरकें तथा नगर निगम रीवा में सडक़ों के सुधार एवं नाला निर्माण के 6 कार्य शामिल हैं।

कलेक्टर और एसपी ने किया स्वागत

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव नागौद हरदुआ मोड पर पहुंचे, जहां सांसद गणेश सिंह, मंत्री प्रतिमा बागड़ी कलेक्टर एसपी ने स्वागत किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री विवेकानंद पार्क में पहुंचकर स्वामी विवेकानंद की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने भाजपा के नेत्तृव का आभार जताया।

 

ये मुख्यमंत्री का नहीं, रीवा के दामाद का स्वागत है: उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल

सभा में उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि जन आभार यात्रा के दौरान शहरवासियों का उत्साह सिर्फ मुख्यमंत्री का नहीं, बल्कि रीवा के दामाद का स्वागत किया है। यही वजह है कि रीवा के लोग मुख्यमंत्री के स्वागत को लेकर उत्साहित रहे। राजेंद्र शुक्ल ने सीएम से मांग की है कि रीवा की धरती से इतनी दौलत पैदा हो रही है, तो यहां की मंडी को आदर्श मंत्री बनाएं। मार्च महीने में रीवा में बन रहे हवाई अड्?डे का लोकार्पण करने राजेंद्र शुक्ल ने मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया।

विवेकानंद पार्क से लेकर व्यंकट भवन तक किया रोड शो

यूनान, मिस्र, रोम साम्राज्य धराशायी हो गए, लेकिन भारत आज भी स्थापित है। विकास के सभी काम होंगे। अधिकारियों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 16 जनवरी को फिर से आएंगे। फिर बैठक करेंगे। यहां विवेकानंद पार्क से लेकर व्यंकट भवन तक रोड शो किया। इस दौरान मुख्यमंत्री का फूल बरसाकर स्वागत किया गया। आभार यात्रा के दौरान सीएम डॉ. यादव ने दोनों हाथों में तलवार लेकर घुमाई। उन्होंने एनसीसी ग्राउंड में 326 करोड़ की लागत की योजनाओं का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान रिमझिम बारिश होती रही।

निर्माण कार्यों का किया शिलान्यास तथा लोकार्पण

326 करोड़ 54 लाख के निर्माण कार्यों का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों को प्रतीक स्वरूप हितलाभ वितरित किया। मुख्यमंत्री 43 स्कूटी, 5 मोटराइज्ड तिपहिया साइकिल एवं 16 तिपहिया साइकिलों का वितरण किया। सभा के बाद मुख्यमंत्री डा. यादव विभिन्न जनप्रतिनिधियों से भेंट की।

एनसीसी ग्राउंड में कई विभागों के स्टाल लगाए

एनसीसी मैदान में स्वास्थ्य, आयुष, वन, एसआरएलएम, महिला एवं बाल विकास, कृषि, खाद्य, उद्योग एवं व्यापार केन्द्र, मत्स्य पालन, भू-अभिलेख एवं बैंक के स्टाल लगाए जाएंगे। स्टाल के माध्यम से विभागीय योजनाओं व कार्यक्रमों की जानकारी आमजन को दी जाएगी तथा उन्हें शासन की योजनाओं से लाभ लेने के लिये जागरूक भी किया जाएगा।