रुपए बांटने वाला वीडियो आचार संहिता से पूर्व का है, जांच कराकर करूंगा मानहानि का दावा: राकेश सिंह

स्वतंत्र समय, मुरैना

बहुजन समाज पार्टी से मुरैना विधानसभा प्रत्याशी राकेश रुस्तम सिंह ने रुपए बांटने वाले कथित वीडियो पर अपनी सफाई देते हुए कहा है कि यह वीडियो आचार संहिता लगने से पूर्व का है और उसे छेड़छाड़ कर आवाज को दबा दिया गया है। उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी द्वारा दबाव में आकर मामला दर्ज किया गया है। मैं इस वीडियो की जांच कराने के बाद मेरी छवि धूमल करने का प्रयास करने वालों के विरुद्ध मानहानि का दावा करूंगा।
राकेश सिंह ने अपनी ओर से जारी बयान में कहा है कि पिछले दिनों कुछ लोगों द्वारा एक आवाज रहित वीडियो वायरल किया है, जिसमें मुझे पैसों का लेनदेन करते हुए दिखाया गया है। सच तो ये है कि यह वीडियो 13 अगस्त 2023 का है, उस दिन बिचौली गांव के लोगों ने दाल-टिक्कर का कार्यक्रम रखा था, जिसमें मुझे भी बुलाया गया था। इस कार्यक्रम में मैने स्वयं चूल्हे पर टिक्कर सेंके थे व अच्छी दाल बनाने वाले को ईनाम भी दिया था। जिन लोगों ने वीडियो वायरल किया, उन्होंने इसकी आवाज को बंद कर दिया, जिससे कि घटनाक्रम समझ में न आ सके और बाद में मैने इसी वीडियो को जो कि आवाज के साथ है, उसे थाना प्रभारी कोतवाली को भेजा, जिसे देख और सुन कर घटनाक्रम स्पष्ट होता था और सत्य से अवगत कराने की कोशिश की, किंतु सबकुछ जानते समझते हुए थाना प्रभारी कोतवाली ने दूसरे पक्ष के दवाब में मेरे खिलाफ एफआईआर कर दी।
यह वीडियो जिन्होंने भी वायरल किया है और जिस घटनाक्रम का होना बताया जाकर प्रचारित किया है, ये सरासर झूठ है और तथ्यों से परे है और विधानसभा चुनावों की आचार संहिता लगने के भी लगभग दो माह पूर्व का है, ये टेक्नीकली प्रूव्ड है। इस वीडियो की मैं स्वयं जांच करवाऊंगा और जिसने भी मेरी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है उसके खिलाफ जल्द ही मानहानि का दावा करूंगा। कुल मिलाकर अपनी हार के डर से कुछ लोगों ने पुलिस व प्रशासन पर दबाव बनाकर मेरे खिलाफ झूठी कार्यवाही करवाई है, जिसका जवाब कल होने वाले मतदान में मुरैना की जनता देगी।