रेत माफिया ने Tribal farmer को कुचला…आरोपी भाजपा नेता

स्वतंत्र समय, भोपाल/सिंगरौली

सिंगरौली जिले में खुद की जमीन से अवैध रेत का परिवहन रोकने गए आदिवासी किसान ( Tribal farmer  ) की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई। आरोपी ड्राइवर ट्रैक्टर छोडक़र मौके से भाग निकला। घटना बरका चौकी क्षेत्र के गन्नई गांव में रविवार रात की है। ट्रैक्टर भाजपा नेता लाले वैश्य का है, जो घटना के बाद से ही फरार है।

Tribal farmer के खेत में से निकाल रहे थे ट्रैक्टर

पुलिस के मुताबिक, कुछ लोग गन्नई गांव से निकलने वाली पटीर नदी से रेत का अवैध खनन कर किसान ( Tribal farmer ) इंद्रपाल अगरिया के खेत से जबरन ट्रैक्टर निकाल रहे थे। खेत में लगी धान की फसल को खराब होता देख इंद्रपाल ने आपत्ति जताई तो आरोपियों ने उसे ट्रैक्टर से कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि अब पुलिस कह रही है कि परिजन ट्रैक्टर से कुचलने से मौत नहीं बल्कि धक्का लगने से मौत होने की बात कह रहे हैं। मामले पर सोमवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने ट्वीट कर सीएम डॉ. मोहन यादव से कार्रवाई की मांग की है।

बड़ा भाई बोला… दबंगों ने कुचलकर मार दिया

इंद्रपाल के बड़े भाई सुरेश अगरिया ने कहा-गांव में ही रहने वाले लाले वैश्य और उनके साथी हमारे खेत और जमीन से लगातार रेत का अवैध परिवहन करते हैं। इससे फसल खराब होती है। कई बार उनसे ट्रैक्टर निकालने के लिए मना किया लेकिन वे नहीं माने। रविवार रात को भी आरोपी खेत से ट्रैक्टर निकाल रहे थे। करीब 8 बजे भाई इंद्रपाल वहां पहुंचा। ट्रैक्टर निकालने से मना किया तो उसे कुचलकर मार डाला। लाले वैश्य भाजपा युवा मोर्चा का पूर्व उपाध्यक्ष है।