लव मैरिज के 5 माह बाद ही महिला झूली फंदे पर, पति पर गंभीर आरोप

स्वतंत्र समय, कटनी

5 माह पहले प्रेम विवाह करने के बाद आज सुबह अपने ही घर में फंदे पर झूलती पाई गई एक विवाहिता की मौत को लेकर उसके मायके वालों ने ससुराल वालों और पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मृतका की मां ने बातचीत में कहा कि उसे ससुराल में पति के द्वारा काफी परेशान किया जाता था, एवं छोटी जाति की होने के कारण ससुराल के अन्य लोग उसे प्रताडि़त करते थे। कुछ दिन पहले ही पति ने यह बात कही थी कि अपनी बेटी को वापस ले जाओ और हमसे हरजाने के तौर पर 10 लाख रुपए ले लो, अन्यथा मैं इसके साथ कुछ कर दूंगा।, और आज उसकी लाश उसके घर में मिली।

घटना के संबंध में बातचीत करते हुए मृतका की मां ग्राम जूहली निवासी रानी चौधरी ने कहा कि उनकी बेटी रुचिता कुछ समय पहले इंदौर में रहकर प्राइवेट नौकरी करती थी। इंदौर में रहने के दौरान उसकी जान पहचान कैमोर थाना अंतर्गत ग्राम खरखरी निवासी मोहित पिता हीरालाल पटेल से हो गई। लगभग 2 वर्ष तक इन दोनों के बीच में प्रेम संबंध बना रहा। उसके बाद दोनों ने 5 माह पूर्व प्रेम विवाह कर लिया। प्रेम विवाह करने के बाद मोहित और रुचिता कटनी के दुबे कॉलोनी में किराए का मकान लेकर रह रहे थे। शादी के कुछ दिनों बाद से ही मोहित किसी न किसी बात को लेकर रुचिता के साथ मारपीट करने लगा। कुछ दिन पहले ही दोनों के बीच हुए विवाद के कारण मोहित ने रुचिता के परिवार वालों को बुलाया और कहा कि अपनी बेटी को वापस ले जाओ बदले में मुझे 10 लाख रुपए ले लो। नहीं तो मैं इसको कुछ कर दूंगा और वही पैसे पुलिस को दे दूंगा मेरा कोई कुछ बिगाड़ नहीं सकता। रुचिता की मां रानी ने कहा कि इतना सब होने के बाद आज सुबह रुचिता की लाश उसके दुबे कालोनी स्थित घर में पाई गई।

सूचना तक नहीं दी

मृतका के परिवार वालों ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि रुचिता की मौत के बाद उसके ससुराल वालों ने हमें घटना की जानकारी तक नहीं दी। किसी दूसरे व्यक्ति के द्वारा हमें घटना के संबंध में जानकारी मिली और हम यहां पहुंचे। मौत के बाद शव परीक्षण कराते हुए पुलिस ने घटना की जांच प्रारंभ कर दी है।