लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, होगा वेतन में जबरदस्त इजाफा, इस दिन से जारी होगी नई दरें, खाते में आएंगे 22 हजार रुपए

MCD Employees Salary Hike : दिल्ली नगर निगम के लाखों कर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है।दरअसल दीपोत्सव बोनस के बाद राज्य की केजरीवाल शासन ने MCD कर्मचारियों की कम से कम पगार में बढ़त का महत्वपूर्ण निर्णय लिया हैं। जिसके शुल्क 1 अप्रैल से कर दिया जाएगा। यहां कम से कम सैलरी में वृद्धि हेतु राज्य शासन का ऑफर MCD के सदन की नेक्स्ट मीटिंग में स्वीकृति के लिए रखी जाएगी।आपको बता दे कि आप शासन ने 1 अप्रैल से सभी MCD कर्मियों के लिए DA देने का ऐलान कर दिया हैं।

1 अप्रैल से जारी होंगी नई रेट्स

इधर MCD के एक अफसर ने बताया कि निगम कर्मियों के लिए संचित DA सदन से स्वीकृति मिलने के बाद लागू किया जाएगा। जिस पर कर्मियों की कम से कम पगार बढ़ाने पर शासन का ऑफर नगर निगम की नेक्स्ट मीटिंग में स्वीकृति के लिए रखा जाएगा। सभी अनुसूचित रोजगार में लिपिक और पर्यवेक्षी कर्मियों की तनख्वाह में भी भारी इजाफा किया जाएगा। वहीं 1 अप्रैल से सभी MCD कर्मचारियों को DA का शुल्क अदा कर दिया जाएगा। इससे पूर्व दीपावली पर MCD के समस्त समूह डी, सी और ग्रुप बी के नॉन गजेटेड कर्मियों को 7 हजार रुपए और रॉ कर्मियों को 1200 रुपए का बोनस देने का निर्णय लिया गया था।

यहां देखें किसे कितनी मिलेगी बढ़कर तनख्वाह

दरअसल उन्होंने यहां पर बताया हैं कि MCD के अयोग्य कर्मियों के लिए महीने की कम से कम पगार 16,792 रुपए से बढ़त के बाद 17,234 रुपए हो जाएगी। सेमी-योग्य कर्मचारियों के लिए पगार 18,499 रुपए से बढ़कर 18,993 रुपए तथा योग्य मजदूरों के लिए 20,375 रुपए से बढ़त होकर 20,903 रुपए हो जाएगी। गैर-मैट्रिक पास कर्मी के लिए अल्प से अल्प पगार बढ़कर 18,993 रुपए, जहां मैट्रिक पास लेकिन ग्रेजुएट नहीं होने पर 20,902 रुपए तथा ग्रेजुएट और इससे ऊपर के श्रमिकों के लिए कम से कम पगार 22,744 रुपए हो जाएगी। इन कर्मचारियों के लिए DA क्रमश: 494 रुपए, 546 रुपए और 598 रुपए प्रत्येक महीना होगा।