लिस्ट जारी होने से पहले ही विधायक महेश राय के समर्थकों ने मनाया जश्न

स्वतंत्र समय, बीना

बुधवार को करीब 11:12 बजे विधायक महेश राय की समर्थकों ने भाजपा कार्यालय स्थित जमकर आतिशबाजी की एवं मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई देने लगे आखिर वजह क्या थी तब पता चला की वजह यह थी की विधायक महेश राय के समर्थकों को खबर लगी कि बीना विधानसभा से विधायक महेश राय का टिकट फाइनल हो चुका है जैसे ही यह खबर समर्थकों को लगी तो उनके समर्थक खुशी जाहिर करने लगे। उल्लेखनीय की भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों की पांचवी सूची जारी नहीं की, लेकिन  विधायक महेश राय के समर्थकों ने सर्वोदय चौराहे पर आतिशबाजी कर टिकट मिलने की खुशी जाहिर कर दी। पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों का कहना है कि बीना विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी ने तीसरी बार महेश राय को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इसके बाद उनके समर्थकों ने महेश राय को फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

विधायक  के समर्थकों ने पटाखे फोडक़र ये फूल माला पहनाकर जाहिर की खुशी :  विधायक महेश राय के समर्थकों को उनके सूत्रों से यह जानकारी मिली कि भारतीय जनता पार्टी ने तीसरी बार भी बीना विधानसभा से महेश राय को अपना प्रत्याशी बनाया है। जैसे ही हम सबको यह खबर लगी तो हम सभी  समर्थकों ने अपनी अपनी खुशी जाहिर करते हुए हम सभी ने मिलकर जमकर आतिशबाजी कर एक दूसरे को मिठाई खिलाई। दरअसल, विधायक महेश राय आचार संहिता लगने के पहले मंच से टिकट कटने को लेकर अपना बयान भी दे चुके हैं। जब भारतीय जनता पार्टी की चौथी लिस्ट जारी हुई थी, तो सागर जिले के आठ विधानसभाओं में से सात विधानसभाओं में भारतीय जनता पार्टी ने अपने पुराने चेहरों को ही अपना प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन बीना विधानसभा से किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया, तो विधायक महेश राय को अपना टिकट कटने का भय सताने लगा। उनके विरोधी भी यह सोचने लगे थे कि अब किसी नए प्रत्याशी को भाजपा अपना टिकट देगी, लेकिन बुधवार को जब महेश राय के समर्थकों को यह जानकारी मिली कि विधायक महेश राय को ही प्रत्याशी बनाया है, तो उनके समर्थकों ने मिठाई और फूल मालाओं से उनका स्वागत किया।

महेश राय बीना विधानसभा से दो बार से विधायक हैं 

बीना विधानसभा क्षेत्र सागर जिले में आता है। वर्ष 2008 से यह सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। यहां पिछले 20 सालों से भाजपा काबिज है। महेश राय पिछला चुनाव 460 वोट से जीते थे। बीना में महेश राय 2013 से विधायक है। पहला चुनाव 2013 मे अठारह हजार से जीते थे। इसके पहले 2004 से 2009 तक बीना नगरपालिका के अध्यक्ष रह चुके है। 1998 से 2003 मे जिला पंचायत सदस्य भी रह चुके है।

कार्यकर्ताओं का मान रखा विधायक महेश राय

जब इस संबंध में विधायक महेश राय से मैंने यह जानकारी चाहिए तो उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को उनके सूत्रों से यह जानकारी मिली कि उन्हें प्रत्याशी बनाया गया है। लेकिन मुझे ना तो पार्टी कार्यालय से किसी का कॉल आया है और न ही किसी वरिष्ठ नेता का कॉल आया। मैं अभी इस बात काअपनी ओर से खंडन करता हूं। पूर्व में भी डॉक्टर विनोद पंथी का नाम आया था लेकिन बाद में समर्थकों को निराशा लगी : लेकिन यहां मैं आपको इस बात से और अवगत करा दूं की पूर्व में भी भाजपा द्वारा ऐसे ही पूर्व विधायक डॉ विनोद पंथी का भी नाम आया था तब उनके समर्थकों ने ऐसे ही आतिशबाजी एवं पटाखे फोड़े थे लेकिन घण्टे  2 घंटे बाद टिकट में फिर बदल कर वर्तमान विधायक महेश राय का नाम ही लिस्ट में जारी हुआ था तब डॉक्टर विनोद पंथी के समर्थकों में निराशा देखने को मिली थी।