वर्दी में जुआ खेलने का वीडियो वायरल, वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी लगा रहे थे दाव!

स्वतंत्र समय, नर्मदापुरम, / सिवनी मालवा

वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों का जुआ खेलने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। मामला सिवनी मालवा सतपुडा की वादियों में स्थित बूढी बिजासन माता के मंदिर में वन विभाग के कर्मचारी खुलेआम जुआ खेलने का वीडियो सामने आया है हालांकि वन विभाग ने इस वीडियो की पुष्टि नहीं की है। इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने सिवनी मालवा एसडीएम, एसडीओपी सहित थाना प्रभारी से इसकी शिकायत की है।
ग्रामीणों ने वन विभाग के बानापुरा रेंज के डिप्टी रेंजर महेंद्र गौर व वन कर्मियों ने मिलकर 29 दिसंबर को मंदिर में तोडफ़ोड़ करने के आरोप लगाएं है। इसके अलावा मंदिर के पुजारी को भी मंदिर से भगा दिया। ग्रामीणों ने शिकायत में उल्लेख किया है कि मंदिर में तोडफ़ोड़ कर जुआ खेलने वालों कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाए। इस पर कार्रवाई को लेकर ग्रामीणों के द्वारा ज्ञापन सौंपा गया है।

कर्मचारियों ने तोड़ी यज्ञ शाला

बानापुरा रेंज के सतपुड़ा के जंगल में बने मंदिर में आदिवासी ग्राम पीपलठोन, काली छापर पिपलिया आदि गांवों के लोगों की आस्था है। क्षेत्रवासी वर्षों से माता के दर्शन, पूजन, पाठ, आरती, हवन, यज्ञ सहित अन्य अनुष्ठान करते हैं। बरसों से मंदिर के पुजारी सूरज नाथ यहीं रहते हैं। मंदिर के बगल में यज्ञ शाला है। 29 दिसंबर को वन विभाग के डिप्टी रेंजर महेन्द्र गौर, नाकेदार राममूर्ति, मर्सकोले अपने साथियो के साथ मंदिर में आए और कहने लगे कि यहां से सब हटाओ। उन्होंने यज्ञ शाला तोड़ दी, हवन भी कुंड तोड़ दिया। मंदिर में रखे धार्मिक ग्रंथ हटा दिए। उन्होंने कहा कि यहां पर किसी को आने की अनुमति नहीं है। आसपास के श्रद्धालु भक्तों ने मंदिर में पानी की व्यवस्था के लिए कुआं खोदा था। उसे डिप्टी रेंजर बंद करने का बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुआं खोदने के लिए परमिशन नहीं ली है। तीन दिन से कर्मचारी-अधिकारी, मंदिर में बैठ कर जुआ खेलते हैं। परिसर में शराब भी पीते हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाए।

इनका कहना है

सोशल मीडिया पर जो वीडियों वायरल हो रहा है, वह फर्जी है। वन कर्मचारी मंदिर पर बैठे थे। इस दौरान किसी अज्ञात ने वीडियों बनाया है।
-कल्याण सिंह, एसडीओ, बनापुरा
ग्रामीणों ने मंदिर में जुआ खेलने का आवेदन दिया है। इस मामले की जांच करवाई जाएगी। जांच के बाद दोषी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
-सज्जन सिंह मुकाती, टीआई सिवनी मालवा