विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम  से बताईं केंद्र सरकार की योजनाएं

स्वतंत्र समय, धार

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के विकसित भारत के स्वप्न को पूरा करने हेतु निकाली जा रही “विकसित भारत संकल्प यात्रा” के धार विधानसभा के ग्राम बग्गड़ में शनिवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया।  जिसमें मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक श्रीमती नीना वर्मा,यात्रा जिला प्रभारी एवं जिला उपाध्यक्ष विश्वास पांडे, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष कल्याण सिंह पटेल,विधायक प्रतिनिधि जीवन पटेल,सरपंच राजेश डाबी,लाखन सिंह राठौर, मंचासीन रहे।

विधायक श्रीमती नीना वर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत भारत सरकार एवं राज्य सरकार की प्रमुख योजनाओं का लाभ लक्षित हितग्राहियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचाने के लिए जनपद वार रूट प्लान, सेक्टर अधिकारी, क्लस्टर मुख्यालय सहित ग्राम पंचायतवार नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिये हैं। जिन्होंने यात्रा के माध्यम से गांव-गांव की चौपाल पर स्टार लगाकर लाभार्थी लोगों को चिन्हित करते हुए योजना का लाभ दिलाया। सर्व समाज के हितग्राहियों में काफी उत्साह और उमंग दिखा और भारी संख्या में पहुंचकर उन्होंने अपने आवेदन प्रस्तुत किया। विकसित भारत संकल्प यात्रा का रथ गांव-गांव में पहुंची केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को विस्तार से हितग्राहियों को समझाया गया। भाजपा जिला उपाध्यक्ष एवं यात्रा के जिला स्तरीय प्रभारी विश्वास पांडे ने बताया कि यात्राओं में भारतीय जनता पार्टी के समस्त जिला एवं मंडल एवं ग्राम पंचायत के जिला एवं जनपदों के भाजपा समर्थित जन प्रतिनिधि उपस्थित रहकर पत्र हितग्राहियों को योजना का लाभ दिलाने के लिए जनता की मदद  की ।आवेदन में किसी भी व्यक्ति को कठिनाइयां ना हो और वह आसानी से विभागीय अधिकारियों के समक्ष योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन रानी में ग्रामीणों की मदद करते हुए योजना का लाभ प्राप्त कराया यही हमारा संकल्प हैं।

जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा योजनाओं के स्टॉल लगाए जायेंगेऔर संबंधित योजना का लाभ दिलाने आमजन से आवेदन लिए जायेंगे तथा विकसित भारत संकल्प यात्रा रथों में लगी एलईडी के माध्यम से योजनाओं के बारे में जानकारी देकर सरकार की योजनाओं का लाभ लेने हेतु लोगों को प्रेरित किया जायेगा। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी पाटीदार,निर्दोष इक्का, विनोद उपाध्याय ,पोत राम अंनत, डॉ पवार , सत्यार्थी जी,बाबू सिंह,कैलाश चौधरी,नंदा किशन,राहुल सिंदल,राजेश चौधरी,राजेश बोड़ाना, दीपक देवड़ा, सचिव रामेश्वर पटेल  रोजगार सहायक संदीप सिंदल सहित  सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण ,अधिकारी- कर्मचारी और बड़ी संख्या में ग्रामवासी जन मौजूद थे। संचालन रणजीत सिंह रघुवंशी ने किया।