विधायक प्रतिनिधि ने कांग्रेस को वोट देने का बनाया दबाब, मना करने पर बघेल दंपत्ति के घर में घुसकर की मारपीट

स्वतंत्र समय, लहार

लहार विधानसभा के रावतपुरा थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम देवरा में देर रात विधायक प्रतिनिधि जनपद अध्यक्ष पति कांग्रेस के कद्दावर नेता अपनी पार्टी के लिए बोट मांग रहे थे। उसी के चलते वे दलवीर बघेल के घर पहुंचे और उसकी कुंदी खटकाई तो उसने गेट खोले, तो युवा नेता कांग्रेस को वोट देने का दबाब बनाने लगे। जब फरियादी ने बोला कि वोट हमारा अधिकार है, हम जिसको मन होगा देंगे। तो उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर लाठी डण्डे से उसकी मारपीट करना शुरू कर दी। जिसको सुनकर फरियादी की पत्नी सुमन बघेल दौड़ी और अपने पति को बचाने की कोशिश की पर आरोपियों ने उसके साथ भी मारपीट कर दी और दोनों को अधमरा करके चले गए और धमकी भरे लहजे में बोले कि जो वोट नहीं देगा उसका अंजाम यही होगा। फरियादी डरते-डरते 100 डायल सेवा का उपयोग कर थाने पहुंचा और थाना प्रभारी रावतपुरा को आपबीती सुनाई। जिस पर थाना प्रभारी ने तुरत कार्रवाई करते हुए मानवेन्द्र उर्फ मोंटी सिंह पुत्र बचान सिंह, शिवाजी पुत्र टीकम सिंह, कपूर सिंह पुत्र लाखन सिंह भदौरिया, चेनुसिंह पुत्र कुक्कू सिंह, अरुण उर्फ अन्नू पुत्र लोकेन्द्र सिंह, कल्लू पुत्र पर्वत सिंह के खिलाफ घर के अंदर घुसकर मारपीट करने की धारा 452, 323, 294, 506, 34 के तहत कार्रवाई कर आरोपियों को पकडऩे के प्रयास तेज कर दिए हैं। घटना की खबर लगते भाजपा प्रत्याशी अम्बरीश शर्मा पीडि़त परिवार की मदद करने के लिए रावतपुर थाने पहुंचे और मामला दर्ज करवाया। उधर वरिष्ठ नेता रसाल सिंह भी पीडि़त परिवार के घर पहुंचे, उन्होंने भी पीडि़त बघेल परिवार से कहा कि प्रशासन एवं निर्वाचन आयोग से शिकायत कर मदद कराई जाएगी।

ऐसे बनाते रहे कांग्रेस के नेता दबाब

देर रात देवरा गांव में विधायक प्रतिनिधि मोंटी सिंह और उनके साथियों पर रावतपुरा थाने में मामला दर्ज किया जा रहा था, जिसकी भनक आरोपियों को लगी तो आरोपियों ने दबाब बनाने के लिए गांव के दोहरे परिवार के एक बुजुर्ग को थाने में क्रॉस मामला दर्ज कराने के लिए भेजा, पर आरोपियों को मुंह की तब खानी पड़ी जब थाना प्रभारी रामशरण शर्मा ने पूछा बाबा क्यों आए और क्या हुआ, तो बेचारे बुजुर्ग बोले कि हमें लला कछु पता नैया हम तो सो रहे थे, सो नेताजी का फोन आया बोले 100 डायल से रावतपुरा चले जाओ और रिपोर्ट कर आओ, सो हम आ गए। हमें नहीं पता कि क्या हुआ, कब हुआ, ये नेताजी जानें और ऐसी राजनीति लगातार कई वर्षों से लहार के भोले-भाले लोगों को अपना शिकार बना लेती है और उन पर दबाब बनाकर अपने पक्ष में मतदान करबाने के लिए मजबूर किया जाता रहा है।

फूफ नप सीएमओ सेंगर को किया निर्वाचन कार्यालय में अनुलग्न

भिण्ड। कलेक्टर भिण्ड संजीव श्रीवास्तव ने अटेर के कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे की शिकायत पर फूफ नगर परिषद के प्रभारी सीएमओ को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। उनके स्थान पर तहसीलदार अटेर को नगर परिषद का प्रभार सौंपा गया है। कलेक्टर ने अपने आदेश क्र. क्यू/2ख/स्था./2023/11083 दि. 27 अक्टूबर 2023 में अवगत कराया है कि अटेर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे द्वारा प्रस्तुत शिकायत के परिप्रेक्ष्य में निर्वाचन प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ संपन्न कराए जाने की दृष्टि से प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी (उपनिरीक्षक) अवधेश सिंह सेंगर को तत्काल प्रभाव से जिला निर्वाचन कार्यालय में अनुलग्न किया जाकर अटेर तहसीलदार राजकुमार नागोरिया को नगर परिषद फूफ के मुख्य नग पालिका अधिकारी प्रभार अन्य आदेश तक सौंपा जाता है। ज्ञात रहे कि अटेर कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने गत 20 अक्टूबर को मुख्य चुनाव आयुक्त से इस संबंध में शिकायत की थी।