विश्व प्रसिद्ध भोजपुर शिवाघाम को जोड़ने बाला मुख्य मार्ग बदहाल

मोहन योगी/ओबैदुल्लागंज-

विश्व धरोहर भोजपुर के नाम से प्रसिद्ध धार्मिक स्थल भोजपुर में जहां विश्व का सबसे बड़ा शिवलिंग स्थित है यहाँ पर लाखों की संख्या में पर्यटन बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने प्रति वर्ष पहुंचते हैं यहां पर देश ही नहीं विदेशों से भी पर्यटक दर्शन करने आते हैं पर स्थानीय प्रशासन सड़कों के रखरखाव को लेकर बड़ी लापरवाही बरत रहा है जिसका खामियाजा विश्व धरोहर शिव धाम पहुंचने वाले पर्यटकों को उठाना पड़ पड़ता है मण्डीदीप निवासी सुरेश कुमार अग्रवाल अपने परिजनों के साथ भोजपुर दर्शन करने पहुंचे थे इसके बाद उनके द्वारा इस जर्जर सड़क को लेकर स्थानीय लोगों से चर्चा की गई तब जानकारी मिली की लगभग 1 साल से यह सड़क जर्जर स्थिति में है पर इस ओर कोई भी जिम्मेदार अधिकारी ध्यान नहीं दे रहें है जिसके कारण लगातार लोग दुर्घटना का शिकार होते हैं सड़क इतनी बदहाल है कि वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंगती है ।

बुजुर्ग और विकलांग होते हैं परेशान

एक और जहां जैसे तैसे करके बुजुर्ग और विकलांग शिव मंदिर पहुंचते हैं तो वहीं पर्यटन विभाग ने मुख्य गेट पर ताला लगाया हुआ है जानकारी लेने पर लोगों ने बताया कि चौकीदार हमेशा यहां से नदारद रहते हैं।

एक और देखा जाए तो प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी लगातार इस धार्मिक स्थल पर भगवान शिव के दर्शन करने आते रहते हैं पर अभी तक किसी भी जिम्मेदार अधिकारी का इस खस्ताहाल सड़क पर ध्यान नहीं गया है जिसके कारण यह सड़क अभी तक बदहाल बनी हुई हैं ।

आपको बता दें कि यह विश्व प्रसिद्ध शिवाघाम प्रदेश की राजधानी भोपाल से सटा हुआ है जहां पर मुख्यमंत्री सहित प्रदेश के बड़े-बड़े आला अफसर समय समय पर यहाँ आते रहते हैं । पर अभी तक इस बदहाली पर किसी भी जिम्मेदार का ध्यान आकर्षित नही हुआ है ।

इस संबंध में जब हमारे द्वारा जनपद पंचायत ओबेदुल्लागंज के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजय अग्रवाल से जानकारी चाही गई तो उनके द्वारा बताया गया कि इस सड़क से नहीं जाना चाहिए बल्कि मुख्य मार्ग से जाना चाहिए सी ई ओ इस तरह का गोलमोल जवाब देते नजर आए ।

इनका कहना है

जिस सड़क का बता रहे उस सड़क का प्रस्ताव पास हो चुका है अभी सड़क का निर्माण इमलिया में चल रहा है इसके पश्चात इस सड़क का निर्माण कराया जाएगा

मनीष कीर ग्राम पंचायत भोजपुर सचिव

विश्व धरोहर के नाम से विख्यात भोजपुर शिवालय तक का पहुँच मार्ग बदहाल स्थिति में है, जबकि विधायक सुरेंद्र पटवा मंचों पर विकास के बड़े बड़े झूठे बादों से जनता को बरगलाते रहते हैं अब जनता आने बाले समय में इन्हें करारा जबाब देगी और इनके द्वारा फैलाये जा रहे झूठे विकास के बादों की पोल खोलेगी । वही प्रदेश के बड़े-बड़े जिम्मेदार अधिकारी और नेता यहां पहुंचते हैं पर किसी का इस ओर ध्यान नहीं जाना ये सोचने बाली बात हैं ।

आशीष गौर पूर्व युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष रायसेन

सड़क की स्थिति बदहाल हैं जिम्मेदार अधिकारियों को जल्द से जल्द सड़क का निर्माण कराना चाहिए जिससे भोजपुर शिव शिवालय तक पहुंचने वाले पर्यटकों को परेशानी का सामना ना करना पड़े ।

उमाशंकर गौर जिला मंत्री युवा मोर्चा भाजपा

जब एक विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल भोजपुर में सड़कों का यह हाल है तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अन्य ग्रामीण क्षेत्रों का क्या हाल होगा जिस विधानसभा के नाम से भोजपुर विधायक सुरेंद्र पटवा चुनाव लड़ते हैं उस विश्व धरोहर तक पहुंच मार्ग की सड़को का हाल बेहाल है विकास के झूठे दावों की पोल खुल रही है ।

लक्ष्मी नारायण मीणा प्रदेश उपाध्यक्ष किसान
मोर्चा आम आदमी पार्टी