शादीशुदा प्रेमिका से मिलने पहुंचे छात्र को मारी गोली

स्वतंत्र समय, ग्वालियर

12वीं का छात्र शादीशुदा प्रेमिका के घर पर संदिग्ध हालात में गोली लगने से घायल हो गया है। घटना शुक्रवार दोपहर झांसी रोड देव नगर की है। पुलिस को सूचना मिली थी कि छात्र ने प्रेमिका के घर पहुंचकर खुद को गोली मार ली है, जबकि घायल छात्र ने बोला है कि उसे उसकी महिला दोस्त के पति ने गोली मारी है। वह महिला के बुलाने पर पहुंचा था, लेकिन तभी पति ने हमला कर दिया। महिला दोस्त पूरा तमाशा देखती रही। पुलिस ने घायल को ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया है। पुलिस ने जांच के लिए फोरेंसिक एक्सपर्ट सीनियर साइंटिस्ट अखिलेश भार्गव को भी मौके पर बुला लिया है। फोरेंसिक एक्सपर्ट की निगरानी में घायल के हैंडशॉप (केमिकल से हाथ धुलाना) कराए गए हैं। यदि छात्र ने गोली चलाई होगी तो उसके हाथ पर लगा गन पाउडर इसमें आ जाएगा।

शहर के झांसी रोड नाका चन्द्रवदनी स्थित देवनगर निवासी 20 वर्षीय नीरज उर्फ विकास पुत्र कैलाश परिहार 12वीं का छात्र है। पास ही रहने वाली एक 25 वर्षीय शादीशुदा महिला से उसकी कुछ दिन पहले मुलाकात हुई थी। दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई थी। दोनों आपस में मोबाइल पर बातें किया करते थे। महिला के पति को जब इस दोस्ताना का पता लगा तो उसने विरोध किया। घायल नीरज के मुताबिक शुक्रवार दोपहर उस पर उसकी महिला दोस्त का फोन आया था और उसने मिलने के लिए घर पर बुलाया था। इसके बाद वह मिलने के लिए पहुंचा था। यहां कुछ देर बाद महिला दोस्त का पति आ गया और उसने कट्टे से उस पर फायर कर दिया। गोली उसके पेट में लगी और वह वहीं गिर पड़ा। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी एकत्रित हो गए। वह बाहर की तरफ भागा और लोगों की मदद से पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने घायल नीरज को ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। हालांकि पुलिस को यह सूचना मिली है कि नीरज ने अपनी प्रेमिका के घर पर पहुंचकर हंगामा किया और खुद को गोली मार ली। उसके साथ दो युवक और भी थे। फिलहाल घायल का इलाज चल रहा है। उसने अपनी महिला दोस्त और उसके पति पर गोली मारने का आरोप लगाया है।

गोली किसने मारी, मामला संदिग्ध

छात्र को गोली कैसे लगी यह अपने आप में संदिग्ध लग रहा है। पुलिस को सूचना मिली थी कि छात्र ने खुद को गोली मारी है, लेकिन जब पुलिस उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंची तो घायल ने महिला दोस्त के पति द्वारा गोली मारने की बात कही। मामला संदिग्ध नजर आया तो पुलिस ने फोरेंसिक एक्सपर्ट अखिलेश भार्गव की मदद ली। छात्र के एक हाथ में ग्लूकोज की बोतल के लिए ड्रिप सेट लगा था और दूसरा हाथ वह सिर के नीचे रखा था। जिस पर उसके सीधे हाथ का एफएसएल अधिकारी ने हैंड शॉप कराया है। यदि गोली उसके हाथ से चली होगी तो पता चल जाएगा।

महिला की नानी बोली-इसने खुद को गोली मारी

घायल छात्र की महिला दोस्त की नानी ने बताया कि यह अपने दो दोस्तों के साथ पहुंचा था। यह दूसरी मंजिल पर पहुंचा वहां पर महिला पौंछा लगा रही थी। उसे कट्?टा दिखाकर कह रहा था आज यह कट्?टा चल जाएगा। इसके बाद वहां से अपनी मां को भी फोन लगाया और पुलिस को बुलाने की बात कही। इसके बाद बार-बार कट्टा दिखा रहा था, इसी समय उसने खुद को गोली मार ली।

पुलिस का कहना

इस मामले में झांसी रोड थाना प्रभारी राशिद खान ने बताया कि एक लडक़ा यहां घायल भर्ती हुआ है। उसका इलाज चल रहा है। गोली कैसे लगी उसकी जांच जारी है। कार्रवाई में आगे पता चलेगा।