शाह का पहले रोड शो, अब होगी सभा, रविवार होने वाली सभा का स्थान बदलकर टावर चौक से शहीद पार्क किया

स्वतंत्र समय, उज्जैन

गृहमंत्री अमित शाह कल रविवार को उज्जैन में शहीद पार्क पर शाम 6 बजे आमसभा को संबोधित करेंग। सभा के बाद वे एक होटल में संभाग के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे।  29 अक्टूबर रविवार को भाजपा ने शाह की सभा के लिए पहले टॉवर चौक का स्थान फाइनल कर दिया था। लेकिन कल शाम इसमें परिवर्तन किया गया और सभा के लिए शहीद पार्क को निर्धारित किया गया। इसके पीछे कारण यह है कि आचार संहिता के कारण प्रशासनिक मशीनरी दूर रहेगी, और अमित शाह की सभा के लिए भीड़ जुटाना बड़ी चुनौती रहेगी।

इस बात को लेकर गुरुवार को लोकशक्ति कार्यालय पर हुई बैठक में मंथन किया गया। जिसमें तय किया गया है कि सवा स्थल शहीद पार्क ही रहेगा। पार्टी सूत्रों के मुताबिक हालांकि एक गुट इस कोशिश में था कि सभा दशहरा मैदान पर हो, लेकिन बाद में शाम तक पार्टी ने  शहीद पार्क को तय किया। शाह यहां शाम 6 से रात करीब आठ बजे तक सभा लेंगे। इसे पार्टी में महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि दोनों सीटें भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का विषय बनी हुई है। शाह महाकाल मंदिर भी जाएंगे, लेकिन अभी यह तय नहीं है कि वे भस्मारती में शामिल होंगे या नहीं। रात्रि विश्राम उज्जैन में ही करेंगे, इसलिए संभावना है कि वे भस्मारती में शामिल हो सकते हैं।

पदाधिकारियों से मिलेंगे शाह

आमसभा के बाद शाह एक होटल में संभाग के प्रमुख पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक लेंगे। इसमें विधायक पारस जैन को भी बुलाया जाएगा। जैन अभी टिकट कटने से नाराज हैं। वे चाहते थे कांग्रेस की महिला उम्मीदवार के सामने उनकी बहू को पार्टी उम्मीदवार बनाए, लेकिन संगठन ने इस पर कोई चर्चा नहीं की। इस कारण वे अभी भी नाराज़ चल रहे हैं। उनके समर्थक मंडल अध्यक्ष और पदाधिकारी भी गुरुवार की बैठक से दूर रहे। इससे पार्टी की चिंता बढ़ गई है। इन सभी बातों को लेकर विधायक जैन पर पार्टी की नजऱ है कि वे शाह की सभा और बैठक में आएंगे या नहीं। हालांकि उज्जैन उत्तर विधानसभा के लिए  जगदीश अग्रवाल को प्रभारी बनाया गया है। शाह की संभागीय बैठक के लिए 200 से 250 पदाधिकारियों को बुलाया गया है।