सपनों के शहर मुंबई सहित ये हैं भारत के 5 सबसे कीमती शहर, यहां हर चीज के दाम छूते हैं आसमान

Expensive Cities Of India: दुनिया भर में कई सारे शहर हैं, जो अपनी किसी न किसी खासियत के लिए प्रसिद्ध है। हालांकि, यहां जो भी लोग घूमने के लिए आते है, हर व्यक्ति की जेब खाली हो जाती हैं। भारत में भी कुछ ऐसे शहर मौजूद है, जो पर्यटकों को बहुत महंगे पड़ते हैं। बल्कि यहां पर जो लोग रहते है उन्हें भी काफी महंगा पड़ता हैं।

आज हम आपको भारत के कुछ सबसे महंगे शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर खाने-पीने की चीजों के साथ अन्य सभी सामान महंगे मिलते है| आज हम आपको ऐसे ही शहर के बारे में बताने जा रहे हैं।

मुंबई

मुंबई को भारत की माया नगरी कहा जाता है। यहां कई लोग आंखों में सपना लिए अपना करियर बनाने के लिए जाते हैं। जितने भी बड़े सितारे हैं चाहे वह मनोरंजन से जुड़े हो या फिर खेल जगत से, यहीं पर रहते हैं। यहां पर घूमने फिरने के लिए भी एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है। हालांकि, खर्च के मामले में ये शहर काफी आगे है।

दिल्ली

यहां ऐतिहासिक जगहों के साथ आधुनिकता के रंग में रंगे हुए कई स्थान मौजूद है। इसे दिल वालों का शहर भी कहा जाता है और यह अपने पर्यटन स्थलों के अलावा खाने-पीने की चीजों के लिए भी बहुत मशहूर है। दिल्ली में रहना बिल्कुल भी आसान नहीं है क्योंकि यहां पर खर्च काफी ज्यादा होता है।

बेंगलुरु

धीरे-धीरे विकास की रफ्तार पकड़ते हुए अब बेंगलुरु भारत का तीसरा सबसे बड़ा शहर बन गया है। यहां का मौसम काफी सुहाना रहता है और घूमने फिरने के लिए कई सारे कैफे, फूड कॉर्नर, रेस्टोरेंट और पब मौजूद है। लेकिन यहां का खाना-पीना बहुत महंगा है।

चेन्नई

इस शहर का इतिहास काफी समृद्ध है और यहां पर कई सारे स्मारक, संग्रहालय और मरीना बीच देखने को मिलते हैं। इस जगह को सबसे ज्यादा अपने खूबसूरत समुद्र तटों के लिए जाना जाता है। यह जगह रहने और घूमने दोनों के लिए महंगी पड़ती है।

पुणे

पुणे महाराष्ट्र का एक खूबसूरत शहर है। यहां की लाइफस्टाइल काफी हाई-फाई है जो यहां आने वाले लोगों को अक्सर आकर्षित करती है। यहां पर ओशो का एक आश्रम है जो दुनिया भर में प्रसिद्ध है और दूर-दूर से पर्यटक यहां पर पहुंचते हैं। यहां पर आपको आगा खान महल और शनिवार वाड़ा जैसी खूबसूरत जगह और कई मंदिर देखने को मिलेंगे। आधुनिकता के साथ भागते हुए इस शहर में रहना और घूमना काफी महंगा है।