समय पर काम न करने वालों पर करें कार्रवाई, निर्माण कार्य में तेजी लाएं

स्वतंत्र समय, सिरोंज

विधानसभा सत्र के समापन के बाद सिरोंज पहुँचे विधायक उमाकान्त शर्मा ने नगर के सर्वांगीण विकास के अपनी विधायक निधि सहित राज्य शासन से पूर्व में स्वीकृत कराई गई निर्माण राशि के कार्यो का जायजा लेने पहुँचे। नगरपालिका प्रशासन सहित निर्माण एजेंसियों की लेटलतीफी और लापरवाही से स्वीकृत होने के अनेकों महीने गुजर जाने के बाद भी निर्माण कार्य प्रारम्भ न होने अथवा समय सीमा में निर्माण पूर्ण न होने पर खासी नाराजगी जताई।
शनिवार को विधायक उमाकांत शर्मा निर्माण कार्यो के लेकर एक्शन मूड में नजऱ आए। भोपाल से वह सीधे काजीघाट स्थित मुक्तिधाम पहुँचे। यहाँ उन्होने स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों को पहले से ही बुला रखा था। उन्होंने काजी घाट मुक्तिधाम पर अंतस्थि के लिए आने वाले नागरिकों को धूप पानी से बचाव की सुविधा के लिए एक समुदायिक भवन प्रदान किया था स्वीकृत होने के अनेक महीने गुजर जाने के वाद भी उक्त निर्माण कार्य प्रारंभ न होने के लिए नपा प्रशासन को कड़ी फटकार लगाई साथ ही ठेकेदार के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा विधायक शर्मा ने काजीघाट के समीप सरकारी जमीन जो खेल मैदान के काम मे आती है उस पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर भी नाराजगी जताई ओर तत्काल प्रभाव से अवैध कब्जाधारीयो से इस जमीन को मुक्त करवाने बात कहते हुए कहा कि यह मैदान वर्षों से नगर के बच्चो के लिए खेल मैदान के रूप में उपयोग में आता है कब्जाधारी यहॉ अतिक्रमण कर रहे है प्रशासन को दिकहि ही नही देता। उन्होंने उचित सीमांकन करवाकर सरकारी भूमि को अतिक्रम से मुक्त करवाने की बात कही। इसके अलावा विधायक शर्मा ने इसी प्रांगण में स्थित प्राचीन कुएं चीरा वाले ओर कंजी वाले कुँओं को भी संरक्षित कर पेयजल की दृष्टि से आने वाले ग्रीष्मकालीन समय मे उपयोगी बनाकर सप्लाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम हर्षल चौधरी, एसडीओपी उमेश तिवारी,नपा उपाध्यक्ष मनोज साईंनाथ,सीएमओ रामप्रकाश साहू,सहित प्रशासनिक अमला मौजूद था।

जुगल किशोर मंदिर को करें संरक्षित

इसके बाद वह रावजी पथ स्थित सीनियर छात्रावास पहुँचे यहाँ उन्होंने छात्रावास की वार्डन से छात्रवास में रह रही बालिकाओं की जानकारी लेकर हो रही परेशानियों के बारे में जानकारी ली साथ ही उन्होंने इसी प्रांगण में माहेश्वरी समाज के स्थित प्राचीन जुगल किशोर मंदिर के इतिहास के बारे में बताते हुए नपा सीएमओ रामप्रकाश साहू को मंदिर की साफ सफाई एवं संरक्षण करने की बात कही।

यह धरती हिंदुस्तान की….

विधायक शर्मा अधिकारियों को लेकर रावजी की हवेली भी पहुँचे। यहां वर्तमान में कन्या उच्चतर विधालय संचालित होता है।
विद्यालय की छुट्टी के समय विधायक उमाकांत शर्मा को अपने बीच पाकर छात्राएं खुश नजर आई। इस दौरान विधायक शर्मा भी उनके साथ बच्चें की भूमिका में नजर आए । दोस्ताना अंदाज में बेटियों से बातचीत करते हुए व्यवस्थाओं ओर पढ़ाई के बारे में जानकारी ली तथा उनके साथ देशभक्ति गीत भी गया। इसके उपरांत उन्होंने यहाँ के सेंगर,होल्कर, मराठा साम्राज्य के इतिहास और यहाँ की पुरातत्वता से अधिकारियों को अवगत कराते हुए इसके संरक्षण करने की उचित योजना बनाने की बात कही। उन्होंने पूर्व मंत्री स्व. लक्ष्मीकांत जी शर्मा के द्वारा भी पूर्व में इस ऐतिहासिक विरासत को संरक्षित करने में दिए योगदान के बारे में बताया। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य मनोज शर्मा ने शिक्षकों के साथ विधायक उमाकांत शर्मा का पुष्पमाला से स्वागत भी किया।