साले ने जीजा को उतारा मौत के घाट, प्रेम विवाह के कारण रजिंश में दिया घटना को अंजाम

स्वतंत्र समय, तालबेहट/ललितपुर

शनिवार की सुबह तहसील भवन के मुख्य द्वार के नजदीक छवि कम्प्यूटर पर एक दबंग युवक ने जमकर गोलियां दागते हुए एक युवक को मौत की नींद सुला दिया। वहीं दुकान संचालक गोली लगने से गंभीर रूप से घायल है। जिसे पुलिस अधिकारी तत्काल मेडीकल कॉलेज झांसी ले गए। जहां उसकी हालत में सुधार है।

घटना की सूचना के बाद डीआईजी जोगेन्द्र कुमार, एसपी मो.मुश्ताक ने मौके का निरीक्षण किया। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। जानकारी अनुसार कस्बा के मुहल्ला चौबयाना निवासी शिवम परिहार उर्फ विश्वनाथ तहसील रोड स्थित छवि कम्पयूटर में शनिवार की सुबह करीब 10.30 दुकान संचालक मानवेन्द्र नामदेव के साथ कार्य कर रहा था। उसी दौरान एक युवक हाथ में पिस्टल व तमंचा लेकर दुकान में आया और पिस्टल से तीन राऊंड गोलियां चलाते हुए शिवम परिहार को मौत की नींद सुला दिया। शिवम को बचाने आए संचालक मानवेन्द्र नामदेव पर भी आरोपी ने गोली चलाते हुए गाली गालौच कर मौके से भागने लगा। घटना के बाद आसपास अफरा तफरी का माहौल हो गया। समाधान दिवस में मौजूद प्रभारी निरीक्षक विनोद मिश्र, चौकी इंचार्ज तेरई प्रवीण गिरी पुलिस बल के साथ तत्काल दौड़ कर आए और घायल युवक को पुलिस वाहन से झांसी मेडीकल भेजा। पुलिस टीम ने तत्काल भाग रहे आरोपी की घेराबंदी करते हुए आरोपी को रानीपुरा सेंटल बैंक के पास से गिरफ्तार कर लिया।

कस्बा के चौबयाना निवासी विकास सिंह की जानकारी अनुसार कस्बा के मुख्य तहसील कोतवाली मार्ग पर छवि कम्यूटर पर शनिवार की सुबह करीब 10.30 उसका भाई विश्वनाथ उर्फ शिवम उम्र 24 वर्ष पुत्र भूपेन्द्र सिंह छवि कम्प्यूटर पर कार्य कर रहा था। तभी विपक्षी शिवाजी राजा पुत्र स्व.भगवान सिंह ने आया और कहने लगा कि तूने मेरी बहिन से कोर्ट मैरिज की है तुझे जिंदा नहीं छोडेगे और जान से मारने की नियत से पिस्टल से गोलियां चला कर उसके भाई शिवम की हत्या कर दी। मेरे भाई को बचाने आए मानवेन्द्र नामदेव पर भी जान से मारने की नियत से गोली चला दी। जिसमें मानवेन्द्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। आरोपी मौके से गाली गलौच कर भाग गया।

फायरिंग की आवाज से मची अफरा-तफरी

भीड़-भाड़ वाले बाजार में स्थित दुकान पर दिन-दहाड़े फायरिंग की आवाज सुनकर वहां अफरा-तफरी मच गयी। लोग जब तक कुछ समझ पाते तब तक घटना को अंजाम देकर हमलावर भाग गया। आस-पड़ौस में दो युवकों को गोली लगने की बात मालूम हुयी तो हडक़म्प मच गया।

तालबेहट पुलिस ने चंद मिनिटों में हमलावर को पकड़ा

गोली मारकर भागने की फिराक में शिवाजी राजा रानीपुरा तक पहुंचा ही था कि पुलिस ने उसे आलाकत्ल के साथ पकड़ लिया। तालबेहट पुलिस ने दावा किया कि घटना के महज पन्द्रह मिनिट बाद ही हत्यारोपी को हिरासत में ले लिया गया।

सोशल मीडिया पर गाली-गलौज से नाराज था शिवाजी

पूछताछ के दौरान पकड़े गये शिवाजी राजा ने बताया कि पन्द्रह दिन पहले शिवम ने उससे सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम व फोन कॉल से बात की थी। बातचीत के दौरान गाली-गलौज हुयी, जिससे क्षुब्ध होकर वह गुस्से में शिवम को मारने के लिए दुकान पर पहुंचा और फायर झोंक दिये।

पुलिस ने किया मामला दर्ज

मृतक के भाई विकास सिंह की तहरीर पर पुलिस ने शिवाजी राजा के खिलाफ धारा 302, 307, 504 के तहत मामला दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी।