सावधान! अगर आप भी Wifi का राउटर रातभर ON रखते है, बन सकता है बीमारियों का घर, हो सकते हैं ये भारी नुकसान

आजकल लगभग ऑफिस और अधिकतर घरों में Wifi का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन आपको इसके बारे में जानकारी नहीं होगी कि वाईफाई को रात में खुला छोड़ने पर भारी नुकसान हो सकते है। दरअसल, आजकल लगभग सभी कार्यों के लिए इंटरनेट की आश्यकता होती है जिसके चलते लोगों ने अपने घरों में इंटरनेट की सुविधा ले ली है। लेकिन अधिकतर लोग अपने घर का Wifi राउटर रात में ON ही रखते है। अगर आप इस बात से अनजान है कि रात को वाईफाई राउटर बंद कर देना चाहिए नहीं तो आप को को भी भारी नुकसान।

चलिए जानते है Wifi राउटर ON रखने से होने वाले नुकसान –

  • अगर आप भी अपने घरों में वाईफाई राउटर को रात भर खुला छोड़ते है तो आपको कई प्रकार की समस्याएं हो सकती है। दरसअल, वाईफाई राउटर के चलने से उसमे से जो रेडिएशन निकलता है वो शरीर के हानिकारक है। इससे नींद से जुड़ी समस्याएं भी हो सकती है।
  • अगर आपके घर में भी रात में चालू रहता है तो इससे निकलने वाली इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन के कारण आप भी कई बीमारियों के शिकार बन सकते है। इस स्थत्ति में वाईफाई बंद कर देना चाहिए।
  • इलक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन की वजह से शरीर में कुछ ऐसी बीमारियां हो जाती हैं जो सेहत के लिए बेहद ही हानिकारक है और इससे आपके शरीर पूरी तरह से प्रभावित हो सकता है।
  • आपको बता दें कि अन्य प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों से भी रेडिएशन निकलती है जो शरीर के लिए बीमारियों का खतरा बन सकती है। इसलिए किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों को अपने से थोड़ी दूरी पर रखें।