सिंहासन की दौड़ में लड़ाई, विवाद अश्रु गैस और गोली कांड

 स्वतंत्र समय, भोपाल

मप्र विधानसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को हुए मतदान में प्रदेश के कई हिस्सों में लड़ाई, विवाद, गुटीय संघर्ष और गोली कांड जैसे दृश्य भी सामने आए। जबलपुर और मुरैना समेत कुछ हिस्सों में प्रत्याशियों पर गोली चलने की खबर सामने आई है। भोपाल के नरेला विधानसभा के बाग दिलकुशा में वोटिंग के दौरान अज्ञात युवकों ने पथराव कर दिया। इससे पोलिंग एजेंट बाल-बाल बच गए। जबकि उनकी गाडियों के कांच फूट गए। इससे पहले नरेला के ही ऐशबाग इलाके में हिंद कॉन्वेंट स्कूल के मतदान केंद्र पर भाजपा उम्मीदवार विश्वास सारंग की कांग्रेस कार्यकर्ता से बहस हो गई तो उन्होंने कुछ कहते हुए उसका हाथ झटक दिया। इसके बाद विश्वास के समर्थक उस युवक को खींचते हुए ले गए और चांटे मारे। आरिफ नगर स्थित सहारा पोलिंग बूथ पर भी हंगामा हुआ है। यहां भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा जब मतदान केंद्र पर पहुंचे तो कांग्रेस कार्यकर्ता भडक़ गए। वहीं, गोविंदपुरा विधानसभा के आनंद नगर में भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी झड़प हुई। जिसमें कांग्रेस के पोलिंग बूथ एजेंट अजय साहू के हाथ में चोटें आई हैं।

कमेंट्स से नाराज हो गए विश्वास सारंग

विश्वास सारंग जब मतदान केंद्र जा रहे थे उसी समय कांग्रेस कार्यकर्ता ने कमेंट्स कर दिया। इससे सारंग नाराज हो गए और युवक का हाथ झटक दिया। वीडियो में सारंग मतदान केंद्र के अंदर जाते दिख रहे हैं। गेट के पास युवक उनसे कुछ कहता है। सारंग की प्रतिक्रिया के बाद उनके समर्थक युवक को चांटे मारते हुए खींचकर ले जाते हैं। सारंग स्कूल के गेट से बाहर निकलते हैं और फिर वापस मतदान केंद्र में पहुंच जाते हैं। विवाद के बाद कांग्रेस कैंडिडेट मनोज शुक्ला भी पहुंचे। जिनकी पुलिस से झड़प हुई। पुलिस बल ने विवाद कर रहे लोगों को फटकार लगा दी। कुछ देर बाद फिर से वोटिंग शुरू हुई। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा- एक वीडियो में नरेला से भाजपा उम्मीदवार हमारे कार्यकर्ता को पीटते दिख रहे हैं। हमने इसकी शिकायत की है। ज्यादातर जगह बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने बदतमीजी-मारपीट की है। भोपाल में ऐसी कई जगह शिकायतें आई हैं। जो फीडबैक मिला है वह कांग्रेस की पक्ष में है। 130 से ऊपर ही सीटें आएंगी।

जबलपुर में बवाल, बीजेपी प्रत्याशी अंचल सोनकर को मारी गोली

पूर्व विस क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी अंचल सोनकर को गोली लगने की खबर सामने आई है। आपको बता दें इस घटना में सोनकर बुरी तरह घायल हो गए हैं। आपको बता दें ग्वालियर चंबल के बाद अब जबलपुर में गोलीबारी की घटना सामने आई है। यहां बीजेपी प्रत्याशी अंचल सोनकर को गोली लगने का मामला सामने आया है। बुधवार को अंचल के बेटे राजा सोनकर, भाजपा पार्षद विवेकराम सोनकर समेत निशांत सोनकर उर्फ संदीप के खिलाफ बेलबाग थाने में मामला दर्ज किया गया था कि वे जबलपुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी हैं। जबलपुर पश्चिम विधानसभा में भाजपा नेताओं पर लाठीचार्ज की खबर सामने आ रही है। आपको बता दें हितकारिणी कन्या विद्यालय में बने मतदान केंद्र के पास की घटना बताई जा रही है, भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व जिला उपाध्यक्ष अजय तिवारी पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया। कार्यकर्ताओं सहित मतदाताओं में मची भगदड़ हाथ की खबर आई सामने।

छतरपुर में बीजेपी प्रत्याशी पर एफआईआर

छतरपुर के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में अरविंद पटेरिया और उनके 20 समर्थकों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। कांग्रेस नेता सलमान खान को कार से कुचलना के मामले में पुलिस ने 20 लोगों को नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। रात करीब ढाई बजे कार से किया गया था एक्सीडेंट. कॉग्रेस विधायक एवं प्रत्याशी कुंवर विक्रम सिंह नातीराजा एवं मृतक सलमान खान के परिजनों ने कार्यवाही की मांग उठाई थी।

कुछ अधिकारी भाजपा के एजेंट बनकर कर रहे काम : कमलनाथ

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने पार्टी के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम में बैठकर इंदौर कमिश्नर, मुरैना के पुलिस अधीक्षक, भिंड और छतरपुर के कलेक्टर से फोन पर बात की। मुरैना के दिमनी में पार्टी के पदाधिकारी से बात की। उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा कि मुरैना के पुलिस अधीक्षक भाजपा कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं। इंदौर कमिश्नर से उन्होंने कहा कि आपकी कार्य प्रणाली को लेकर पार्टी कार्यकर्ता शिकायत कर रहे हैं। छतरपुर के राजनगर से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह से उन्होंने फोन पर बात की और मीडिया में चल रही गोली चलने की घटना के बारे में जानकारी ली।

शिवराज बड़े कलाकार हैं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रदेश को लेकर आगामी रोड मैप संबंधी बयान पर उन्होंने कहा कि भाजपा को उन्हें अपना चेहरा तक नहीं बनाया। वे बड़े कलाकार है। चुनाव परिणाम को लेकर उन्होंने कहा कि तीन तारीख ज्यादा दूर नहीं है, तस्वीर साफ हो जाएगी।

सीएम बोले- युवाओं और बुजुर्गों का प्रेम मिल रहा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हर तरफ लोगों में जबरदस्त उत्साह है। मुझे प्रदेश में लाड़ली बहनों, बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों का प्रेम मिल रहा है। केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर से भाजपा उम्मीदवार प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। हमारा विकास आम आदमी के दिलों में है। जिस भी दिशा में देखेंगे, उन्हें विकास दिखेगा।

सिंधिया और नरोत्तम का दावा, बनेगी बीजेपी सरकार

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया कि मध्यप्रदेश में हम 150 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मुझे विश्वास है कि मध्यप्रदेश में जनता के आशीर्वाद के साथ बीजेपी की सरकार पूर्ण बहुमत से बनने वाली है।