सिरोंज विधायक का पुतला दहन, युवा कांग्रेस और महिला सेवा दल ने किया प्रदर्शन

स्वतंत्र समय, सिरोंज

विधानसभा चुनावों का ऐलान हो गया है आदर्श आचार संहिता बहुत जल्दी ही पूरे प्रदेश में लगने वाली है इसके साथ ही विधानसभा के संभावित उम्मीदवारों ने पक्ष विपक्ष पर आरोप और लांछन लगाना चालू कर दिए। इसी क्रम में सिरोंज विधानसभा के वर्तमान विधायक उमाकांत शर्मा द्वारा कांग्रेस परियों के संभावित उम्मीदवारों का नाम लेते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी जिसको लेकर सोशल मीडिया के साथ-साथ राजनीतिक गलियारों में भी काफी हलचल हुई। पिछले दिनों एक सार्वजनिक मंच से शासकीय कार्यक्रम में विधायक उमाकांत शर्मा ने संभावित कांग्रेसी उम्मीदवारों का नाम लेते हुए छक्का शब्द का प्रयोग किया था जिस पर काफी बवाल मचा। उमाकांत शर्मा इस तरह की बयान बाजी पहले भी कई बार कर चुके हैं परंतु उन्होंने कभी सीधे- सीधे कांग्रेस के उम्मीदवारों का नाम नहीं लिया था वह अभी तक अपने भाजपा के ही  संभावित विधानसभा उम्मीदवारों  के लिए ही निष्कृष्ट शब्दों का प्रयोग करते थे। इनमे एक प्रमुख नाम एडवोकेट कपिल त्यागी का है जो सिरोंज जिला बनाओ अभियान के प्रमुख है। बहुत लंबे वक्त से जुबानी तीर दोनो ही अपनी तरकश से निकालते रहते हैं। अमर्यादित भाषा के विरोध स्वरूप छत्री चौराहा सिरोंज में महिला कांग्रेस नेत्री रिंकी रघुवंशी ने युवा कांग्रेस नेता जितेंद्र बघेल के साथ मिलकर विधायक उमाकांत शर्मा का पुतला दहन किया। इसके बाद विधायक के पोस्टर पर चप्पले मारी। उमाकांत शर्मा माफी मांगो के नारे लगाए। इस घटनाक्रम को पुलिस प्रशासन और नगरपालिका के वॉटर टैंक ने रोकने का प्रयास किया लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके।नजदीक विधानसभा चुनाव होने पर भी कमजोर रहा पतला दहन कार्यक्रम, एक दर्जन से भी कम कांग्रेस कार्यकर्ता हुए शामिल आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस कितनी एकजुट है कितनी तैयार हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वर्तमान भाजपा विधायक की आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में कांग्रेस द्वारा किया गया पुतला दहन का कार्यक्रम बहुत कमजोर साबित हुआ। रोचक बात यह रही ही जिन संभावित उम्मीदवारों के नाम लेकर विधायक उमाकांत शर्मा ने अमर्यादित टिप्पणी की थी उनमें से एक भी चेहरा विरोध प्रदर्शन मे शामिल नही था । चंद लोगो की मौजूदगी में भाजपा विधायक उमाकांत शर्मा का पुतला दहन किया गया।

बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता इस बात को अपनी दबी जुबान में कहते हैं की विधायक जी कब किसके लिए गलत बोल दे इसका कोई भरोसा नहीं। अपनी सरकार को भी विधायक उमाकांत शर्मा कई बार परेशानी में डाल देते हैं उनका अपनी जान को खतरा बताना बार बार बीजेपी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है जिसके बाद ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को सफाई देने के लिए मीडिया में आना पड़ा। सिरोंज विधानसभा के बीजेपी के संभावित युवा चेहरा पंडित प्रशांत पालीवाल सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा के बयान को बीजेपी के लिए नुकसान देय बताते हैं उन्हें मर्यादित और अनुशासन में रहने की बात करते हुए कहते हैं कि पार्टी  इस तरह की बयानबाजी से कोई सरोकार नहीं रखती।

इनका कहना है

उमाकांत शर्मा ने कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारो के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया जिसके कारण आज उमाकांत शर्मा का पुतला दहन महिला कांग्रेस एवं युवा कॉन्ग्रेस द्वारा किया गया। उमाकांत शर्मा मानसिक तौर पर बीमार व्यक्ति हैं मैं अपने भाजपा के मित्रो से कहना चाहती हूं कि इन्हे किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाएं जिससे यह मर्यादित और लोकतांत्रिक व्यवहार करे।

-रिंकी रघुवंशी, प्रदेश अध्यक्ष, महिला कांग्रेस सेवा दल