सीएम का किसानों का बड़ा तोहफा, आवश्यकता हुई तो फसलों का होगा सर्वे, मुआवजे के साथ देंगे फसल बीमा की राशि

मानसून के बेरुखी और बारिश की धीमी गति का रुख मध्यप्रदेश के किसानों के लिए चिंता की झलक दिखाई पड़ रही हैं। जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि सितंबर के महीने में बारिश हो सकती हैं। आज किसानों के हित में सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान सामने आया है उन्होंने कहा कि किसानों को अब परेशान होने की जरूरत नहीं है अगर फसल में किसी भी प्रकार का नुकसान होता हैं तो सरकार के द्वारा फसलों का सर्वे किया जायेगा और मुआवजे के साथ फसल बीमा की राशि भी दी जाएगी।

सीएम ने कहा कि वर्षा के अभाव में बीते कुछ दिनों में सीएम ने उज्जैन नगरी महाकाल के मन्दिर में शिव की आराधना की और रुद्राभिषेक भी करवाया था। साथ ही सूखे के संकट को मिटाने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। सीएम शिवराज ने कहा कि वर्षा की कमी की स्थिति में हम हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठेंगे। अगर प्रदेशवासियों पर संकट आएगा तो हम उन्हें इस संकट से बाहर निकालेंगे।

सूखे के चलते बिजली की माँग बढ़ी है, इसकी पूर्ति के लिए भी हम प्रयास कर रहे हैं। नहरों में किसान के लिए पानी छोड़ दिया गया है, मैं पूर्ण रूप से इस स्थिति पर नजर बनाए रखा हूँ। ईश्वर न करे कि आप सभी किसान भाइयों की फसल खराब हो, लेकिन आवश्यकता हुई तो फसलों का सर्वे भी कराया जाएगा और मुआवजे के साथ-साथ फसल बीमा की राशि भी किसानों को उपलब्ध कराई जाएगी। किसान भाई परेशान न हों, माँ शारदा की कृपा हम सब पर बनी रहेगी।