सीएम कौन: दिल्ली में मंथन, मप्र में बेचैनी, विजयवर्गीय बोले- रविवार को खत्म होगा सस्पेंस 

स्वतंत्र समय, भोपाल

मप्र में मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर दावेदारों की दिल्ली में मेल मुलाकात तेज हो गई है। मप्र में सीएम में रेस में जिन भी अधिकांश दिग्गजों के नाम सामने आ रहे हैं वे अपने अपने लिए दावे करने के लिए हाईकमान से जुगाड़ लगाने में नहीं चूक रहे हैं। सीएम शिवराज को छोड़ बाकी दिग्गज दिल्ली में डटे है। शुक्रवार को बीजेपी मप्र के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त कर देगी।

इस बीच बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस रविवार को खत्म हो जाएगा। जब उनसे पूछा गया कि कोई नया चेहरा भी आ सकता है क्या? इस पर उन्होंने कहा कि 10 तारीख का इंतजार करिए। उन्होंने एमपी में जीत का श्रेय पीएम मोदी के नेतृत्व, अमित शाह की रणनीति और जेपी नड्डा की पोलिंग बूथ योजना को दिया। उन्होंने ये भी कहा कि जीत में सिर्फ लाड़ली बहना योजना ही नहीं चली, बल्कि सभी योजनाओं के गुलदस्ते से बंपर जीत मिली। चुनावी नतीजों के बाद बीजेपी के सभी दिग्गज नेताओं ने दिल्ली में डेरा डाल रखा है, लेकिन सीएम चौहान प्रदेश में ही डटे हैं।

ग्वालियर में पोस्टर, तोमर को बॉस लिखकर बधाई

मप्र सीएम कौन होगा? इस चर्चा के बीच ग्वालियर में नरेंद्र सिंह तोमर के पोस्टर लगा दिए गए हैं। पोस्टर पर तोमर की फोटो के साथ लिखा है- बॉस। शहर के फूल बाग चौराहे और 20 से ज्यादा जगहों पर होर्डिंग लगाई गई हैं। तोमर की फोटो के साथ मध्य प्रदेश के नक्शे के बीच बॉस लिखकर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी गई हैं।

श्योपुर में सीएम शिवराज बोले- बहनों मैं तुम्हारा हूं, सभी गारंटी पूरी करूंगा

दिल्ली नहीं जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने मिशन 29 का काम शुरू कर दिया है। एमपी में लोकसभा की सभी 29 सीट भाजपा जीते और प्रदेश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले में 29 कमल की माला डालेगी। इससे पहले प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा? इस सवाल पर श्योपुर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह काम पार्टी का है, मेरा नहीं। मैं तुम्हारा हूं, सभी गारंटी पूरी करूंगा। शुक्रवार को शिवराज सिंह दिग्विजय सिंह के गढ़ राघौगढ़ जाएंगे। इस सीट से दिग्विजय के बेटे जयवर्धन सिंह जीते हैं। इसीलिए जहां विधानसभा चुनाव में पराजय हुई है, वहां मैं जा रहा हूं।

ये हैं 6 बड़े नेता सीएम पद के मुख्य दावेदार

नरेंद्र सिंह तोमर

ज्योतिरादित्य सिंधिया

प्रहलाद पटेल

कैलाश विजयवर्गीय

गोपाल भार्गव

वीडी शर्मा

सीएम के नए चेहरे पर बीजेपी में मंथन जारी

भाजपा ने संकेत दिए हैं कि मप्र में मुख्यमंत्री पद के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ पार्टी नए चेहरों के विकल्प पर भी जा सकती है। पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक के बाद इन अटकलों को बल मिला है। फिलहाल, नाम फाइनल करने के लिए नतीजे आने के चौथे दिन आज भी मंथन चल रहा है।