सीएम राइज स्कूल और विधि कॉलेज के भूमिपूजन पर बोले विधायक राय- अत्याधुनिक होगा सीएमराइज विद्यालय

स्वतंत्र समय, बीना

रविवार को शासकीय मॉडल स्कूल हिरनछिपा बीना में सीएम राइज स्कूल भवन लागत 3882.00 लाख रूपए,विधि कॉलेज भवन लागत 759.93लाख रुपए, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन कंजिया लागत 306.08 लाख रूपए एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन बरोदिया लागत 306.08लाख रूपये के भूमि पूजन विधायक महेश राय ने किया।

भूमि पूजन कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पूजा अर्चन कर किया गया। स्कूली छात्राओं द्वारा मां सरस्वती जी की वंदना प्रस्तुत की गई साथ स्कूली छात्राओं ने बुंदेलखंडी गीत,” ऐसी भूमि ना भारत के किसी खंड में, जन्म दियो विधाता बुंदेलखंड में ” गीत गाकर अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक महेश राय विशेष अतिथि  नगर पालिका के अध्यक्ष श्रीमती लता सकवार ग्राम पंचायत ढुरुआ की सरपंच प्रतिनिधि बलराम बुंदेला, ग्राम पंचायत हींगटी सरपंच अनुज राजपूत ग्राम पंचायत बरोदिया सरपंच प्रतिनिधि गोलू यादव, ग्राम पंचायत कंजिया सरपंच प्रतिनिधि रामसिंह आदिवासी उपस्थित थे। मुख्य अतिथि विधायक महेश राय का स्वागत मॉडल स्कूल की प्राचार्य मंजू यादव ने पुष्प गुच्छ भेंट कर किया। उपस्थित अतिथियों का स्वागत स्कूल के शिक्षको द्वारा माला पहनकर किया गया।

भूमि पूजन के अवसर पर विधायक महेश राय ने कहा सीएम राइज स्कूल बनने में काफी परेशानियां आई। जहां हम अच्छा सोचते हैं वहां कुछ हो नहीं पाता है। जहां सोचते हैं वहां हो जाता है।  आज इस क्षेत्र को यह सौभाग्य मिला है कि हमें बीना के हींगटी रोड पर जमीन मिल गई। वहां स्कूल बनाया जाएगा। वहां के किसानों ने भी बहुत बधाइयां दी।और कहा हमारे क्षेत्र की जमीनों की कीमत बढ़ गई। और हमारे क्षेत्र का विकास होगा। सीएम राइज स्कूल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कल्पना है उस कल्पना के पीछे हम अंतिम पंक्ति के व्यक्तियो के बच्चों को भी अच्छी शिक्षा दे सकें। ताकि उसका भविष्य उज्जवल हो।

विधायक महेश राय ने कहा पहले बड़े परिवारों के बच्चे बड़े स्कूलों में पढ़ते थे अब गरीबों के बच्चे सीएम राइज स्कूल में पढक़र आगे बढ़ेंगे। बीना स्कूल में लगभग 4000 बच्चे एक साथ शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे जिसमें आवास की परिसर भी रहेगा। केजी वन से लेकर 12वीं तक की शिक्षा हमारे इस स्कूल में प्राप्त होगी। आगे विधायक महेश राय ने कहा विधि कॉलेज के लिए पीपल खेड़ी में 11 एकड़ भूमि मिली है वहां भी काम बहुत जल्दी प्रारंभ हो जाएगा। वही दो ग्रामों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुल जाने से वहां के क्षेत्र वासियों को शहर आने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। उनकी बीमारियों का इलाज वहीं पर हो जाएगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। लिए सौभाग्य की बात है। भाजपा की केंद्र और प्रदेश की सरकार ने विकास के अनेकों कीर्तिमान स्थापित किए हैं।विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गरीबों एवं जरूर जरूरतमंदों को लाभ पहुंचाने का कार्य किया है। कार्यक्रम में मॉडल स्कूल की प्राचार्य मंजू यादव, स्वास्थ्य विभाग से बीएमओ  डॉक्टर अरविंद गौर, विधि विभाग से डॉक्टर महेंद्र पटेल, लोक निर्माण विभाग से जेएन तिवारी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ अध्यापक पंचम सिंह राय ने किया। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में जिन शिक्षकों की पदोन्नति हुई है उन शिक्षकों का सम्मान विधायक महेश राय ने पुष्प कुछ एवं माला पहनकर किया।