सीएम शिवराज ने लाड़ली बहनों को दी सौगात, टोल में मिलेगी नौकरी, इतने रुपए होगा वेतन

आज भोपाल में आयोजित लाड़ली बहनों के सम्मलेन में शिवराज ने कई बड़ी योजन की नियुक्ति की हैं। शिवराज ने बताया कि वह लाड़ली बहनों को टोल में नौकरो के अवसर देंगे और साथ में उन्हें मासिक वेतन भी दिया जाएगा, जिससे उनकी आमदनी में वृध्दि होगी। इसके पहले सीएम शिवराज ने लाड़ली बहनों के लिए कई योजनाओं का विस्तार किया हैं। हाल में अभी लाड़ली बहना की योजना के अंतर्गत खाते में किस्त की चौथी राशि अंतरित की गई हैं।

लाड़ली बहन योजना के तहत 10 सितम्बर को एक नई योजना की सीएम शिवराज ने घोषणा की हैं। इस योजना के अंतर्गत लाड़ली बहनों को टोल नौकरी दी जाएगी और उन्हें साथ में आमदनी के रूप मासिक वेतन के रूप में 10 हजार रुपए की राशि दी जाएगी।लाड़ली बहनों के लिए इस नई योजना के तहत एक मोबाइल एप्लिकेशन तैयार किया गया जिसमे पूर्ण सुविधाओं और रिकॉर्ड का भंडार हैं। यह एप्लिकेशन डिजिटलीकरण के माध्यम से कार्य करेगा और इसमें नई प्रकार की सुविधाएं शामिल हैं। इस पात्रता एप्लिकेशन की जानकारी कल आयोजित लाड़ली बहनों के कार्यक्रम में दी गई। इस पात्रता एप्लिकेशन का उपयोग आप राशनकार्ड की जगह पर कर सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार, बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज लाड़ली बहनों को 450 रुपए में सिलेंडर देंगे। यह नियम सभी लाड़ली बहनों के लिए लागू किया जाएगा। साथ में लाड़ली बहनों को आवास की योजना का भी लाभ मिलेगा और जिनके पास जमीन नहीं है उन्हें जमीन भी दी जाएगी। जल्द ही इस योजना को शुरू किया जाएगा।

शिवराज ने 10 सितम्बर के दिन ऐलान किया कि लाड़ली बहनों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा बीजेपी सरकार उठाएगी। इन छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए गांव की बेटी योजना और छात्रवृति की योजना शुरू की गई हैं। अगर आप 12 वीं में 70 % से अधिक अंक प्राप्त करते है तो आपको राज्य सरकार टी तरफ से लैपटॉप दिया जाएगा। इस बार सिर्फ 1 रैंक आने वाले विधार्थियों को स्कूटी दी गई है लेकिन अगले साल 1 रैंक, 2 रैंक और 3 रैंक आने वाले विधार्थियों को भी स्कूटी दी जाएगी।