स्वच्छता के लिए कल होगा 1 घंटे का श्रमदान, महापौर ने की जनता से अपील

इंदौर। महापौर पुष्यमित्र भार्गव एवं स्वास्थ्य प्रभारी  अश्विनी शुक्ल ने बताया कि देश के यशस्वी मान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लाल किले से स्वच्छता अभियान शुरूआत की गई थी, इंदौर शहर के नागरिको की जनभागीदारी से अभियान की में महत्वपूर्ण योगदान मिला, जिसके फलस्वरूप इदौर शहर स्वच्छता में देश में लगातार 6 बार नम्बर वन स्वच्छ शहर रहा है।

महापौर भार्गव एवं स्वास्थ्य प्रभारी  अश्विनी शुक्ल ने बताया कि मान. प्रधानमंत्री  द्वारा इस वर्ष 2 अक्टूबर 2023 गांधी जयंती के एक दिन पूर्व 1 अक्टुबर को प्रातः 10 से स्वच्छता के लिये 1 घंटे का श्रमदान करने की अपील की गई है, उक्त आवाहन को दृष्टिगत रखते हुए महापौर  भार्गव द्वारा शहर वासियों से अपील करते हुए कहा कि जिस प्रकार से इंदौर ने स्वच्छता अभियान मे आप सभी के सहयोग व जनभागीदारी से मिलकर अभियान को सफल बनाया है.

उसी प्रकार से आप हम सभी मिलकर दिनांक 1 अक्टुबर 2023 को एक दिन अपने शहर अपने घर के आस-पास, उद्यान, सार्वजनिक स्थान, प्रमुख चौराहो, धार्मिक स्थल पर जनप्रतिनिधियो, रहवासी संगठन, धार्मिक संगठन, सामाजिक संगठन, व्यापारिक संगठन, शैक्षणिक संस्थान, बैकिंग संस्थान, स्व-सहायता संगठन के साथ मिलकर प्रातः 10 11 बजे 1 घंटे का श्रमदान करे, उक्त अभियान के तहत क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि द्वारा अपने-अपने वार्ड -क्षेत्र में विभिन्न सामाजिक, धार्मिक एवं अन्य संगठनों के साथ ही रहवासियों के साथ मिलकर अपने-अपने घर संस्थानों में 1 घंटे का श्रमदान किया जाएगा।

महापौर भार्गव ने शहर वासियों से यह भी आग्रह और अपील है कि इस दिन नगर निगम इंदौर द्वारा ई वेस्ट संग्रहण का भी विशेष अभियान सुनिश्चित किया है, जिसमें आप अपने घर/ कार्यालय / व्यवसायिक संस्थान आदि से अनुपयोगी, खराब, क्षतिग्रस्त ई वेस्ट जैसे मोबाईल, कम्प्युटर, इलेक्टॉनिक, केबल, तार, टीवी, मोबाईल चार्जर आदि को निगम के डोर टू डोर कचरा संग्रहण वाहन के विशेष बॉक्स में देकर हम सब मिलकर स्वच्छता के विशेष अभियान में अपना श्रमदान करके, अभियान को सफल बनाए ।