स्वतंत्र समय से एक्सक्लूसिव बातचीत में कैलाश विजयवर्गीय बोले- मैं भी मंत्री बनकर लालबत्ती में घूमना चाहता हूं

संजय सोनी, भोपाल

अब मप्र में नई सरकार के नए मुखिया की शपथ हुए छह दिन बीत चुके हैं। मप्र की 16वीं विधानसभा के पहले ही दिन 208 विधायकों की भी शपथ हो चुकी है, लेकिन अब भाजपा के दिग्गज हों या पूर्व मंत्री जो अब विधायक चुन लिए गए हैं। सबकी निगाहें अब सीएम मोहन यादव की नई टीम के गठन पर टिक गई हैं। दिल्ली से लेकर भोपाल तक अब सब जगह सिर्फ नए मंत्रिमंडल को लेकर चर्चाएं दौड़ रही है। इस बीच विधानसभा में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने दैनिक स्वतंत्र समय से एक्सक्लुसिव बातचीत में कहा कि मैं भी मंत्रिमंडल में शामिल हो लालबत्ती में घूमना चाहता हूं।

विजयवर्गीय ने यह बात सीएम मोहन यादव से विधानसभा के सीएम सचिवालय से निकल कही। इतना ही नहीं जब विजयवर्गीय से सिंधिया की सेल्फी लेने वाले केपी यादव जैसे हालात को चर्चा की तो वे जोर से हंस दिए। कैलाश ने कल दिल्ली में हुई बैठक के सवाल पर कहा कि मंत्रिमंडल भी बन जाएगा, वैसे यह बैठक लोकसभा चुनाव को लेकर हुई थी। मध्य प्रदेश में सीएम मोहन मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चल रही तमाम चर्चाओं और दिल्ली में हुए मंथन के बाद प्रदेशभर में अटकलों का दौर जारी है। यह भी चर्चा सामने आई है कि कितने मंत्री शपथ लेंगे और कौन-कौन से दिग्गजों को दिलाई  शपथ जाएगी। सूत्र बताते हैं कि मंगलवार या बुधवार की शाम 5.00 बजे मोहन यादव कैबिनेट के मंत्रियों को शपथ होने की संभावना है। सबसे खास बात यह है कि मंत्रिमंडल में सीनियर विधायकों  कैलाश विजयवर्गीय, नौवीं बार विधायक गोपाल भार्गव और प्रहलाद पटेल, राव उदय प्रताप सिंह, रीति पाठक, राकेश सिंह समेत आधा दर्जन विधायकों के नाम सामने आ रहे हैं।

प्रहलाद बोले- मंत्रिमंडल भी बनेगा जल्दी क्या है

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा विधायक प्रहलाद पटेल का कहना कि जब सीएम, डिप्टी सीएम बन गए तो मंत्रिमंडल भी बनेगा, इसकी जल्दबाजी करने का कोई मतलब नहीं है। अभी विधायकों की शपथ हो रही है। अब मंत्रिमंडल का गठन भी हो जाएगा। पटेल बोले कि मुझे नहीं जानकारी है कि मंत्रिमंडल कब बनेगा और कौन इसमें शामिल होगा।

देवड़ा बोले- कल मैं दिल्ली में था इस पर कुछ नहीं मालूम

नई सरकार के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा से कल हुई दिल्ली में बैठक और मंत्रिमंडल के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सही है कि मैं कल दिल्ली गया था, लेकिन वहां मंत्रिमंडल को लेकर कोई चर्चा नहीं की गई। देवड़ा ने टालते हुए कहा कि सही बोल रहा हूं कि मुझे नहीं मालूम की कब मंत्रिमंडल बनेगा, कितने मंत्री होंगे कुछ नहीं मालूम।

मुझे कुछ नहीं मालूम मंत्रिमंडल का: रीति पाठक

पूर्व सांसद एवं पहली बार की विधायक रीति पाठक ने भी मंत्रिमंडल को लेकर साफ कह दिया कि मुझे कुछ नहीं मामूल है कि आखिर में मंत्रिमंडल में किस किस को शामिल कर रहे हैं और कब होगा गठन इसकी कोई जानकारी नहीं है।