हड़ताल से नगर की सफाई व्यवस्था बिगड़ी, जगह-जगह लगे कचरे के ढेर, नगर परिषद के कर्मचारियों ने लगाई झाड़ू

स्वतंत्र समय, बरेली

25 सितम्बर से नपं. के महिला, पुरूष सफाई कर्मचारियों द्वारा हड़ताल किए जाने के साथ नपं. कार्यालय के समक्ष धरना दिया जा रहा है। सफाई कर्मचारियों की हडताल से सडक़ो, वार्डो में साफ सफाई न होने एवं स्थान-स्थान पर कचरे के ढेर लग रहे है। नगर की सफाई व्यको बनाये रखने के लिए कुछ स्थानों पर नपं. सीएमओ हरिशंकर वर्मा, बीएस मालवीय एवं अन्य कर्मचारियों द्वारा झाडू हाथों में थाम कर सफाई की गई।

यदि सफाई कर्मचारी हडताल पर है, तो वार्ड पार्षद दायित्व निभा सकते हैं: पुरानी बस्ती के वार्ड नं. 13 की महिला पार्षद मधु के पति वीरेन्द्र सिंह धाकड ने अपने वार्ड में साफ सफाई और घरो से निकलने वाले कचरा एकत्रित करने स्वंय नपं. का कचरा वाहन चला कर घर-घर से कचरा उठाने लेने की पहल की गई। कचरा एकत्रित करने में ट्रेक्टर ट्राली का भी उपयोग किया गया। नपं. के अन्य वार्डो के पार्षदों के समक्ष पार्षद पति वीरेन्द्र धाकड़ ने नजीर पेश की कि यदि सफाई कर्मचारी हडताल पर है, तो वार्ड पार्षद दायित्व निभा सकते है।

25 सितम्बर से साफ कर्मचारियों की हडताल के कारण नगर की सभी प्रमुख सडक़ो वार्डो में झाडू न लगने से कचरा फैल रहा है। घरो-घर कचरा वाहन न आने से परिवारों द्वारा घरो से निकलने वाला कचरा नालियों, सडक़ो पर डाले जाने से गंदगी कचरा फैल रहा है। यदि सफाई कर्मचारियों की लम्बी हडताल चलती है। तो नपं. को साफ सफाई और कचरा उठाने की वैकल्पिक व्यवस्था पर विचार किया जाना जरूरी है।