‘हमने मंदिर बनवाया और तिथि भी घोषित की, कांग्रेस हंसी उड़ाती थी’ : सीएम योगी

स्वतंत्र समय, भोपाल/रीवा
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार का बुधवार को अंतिम दिन है। ऐसे में भाजपा व कांग्रेस के सभी स्टार प्रचारकों ने मप्र में धुंआधार प्रचार के लिए मैदान संभाल रखा है। इसके साथ ही वादे, दावे और आरोपों की बौछार भी तेज गति से हो रही है। भाजपा के पक्के हिंदुत्ववादी चेहरे उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मप्र में लगातार कई जनसभाएं कर रहे हैं।
रीवा जिले के सेमरिया में आयोजित जनसभा में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस हंसी उड़ाती थी, मंदिर बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। हमने मंदिर भी बनाया और तारीख भी बताई, अब कांग्रेस की हवाईयां उड़ी हुई हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में विकास का असल विजन पीएम मोदी ने दिया है। अब ये बीमारू राज्य नहीं है बल्कि शिवराज की अगुवाई में कृषि विकास दर देश में सबसे ज्यादा है। योगी ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों को केवल नारा सिखाया कोई और काम नहीं, ताकि वो भी आगे न बढ़ सकें।

डबल इंजन की सरकार के फायदे गिनाए

यूपी के सीएम योगी ने कहा कि सामान्य दिनों में घोषणाएं करना आसान है लेकिन संकट में जिस तरह से पीएम मोदी की सरकार और सीएम शिवराज की सरकार ने काम किया, उसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी। मुफ्त राशन से लेकर मुफ्त वैक्सीन तक डबल इंजन की सरकार ने लोगों को दिया। कांग्रेस कभी देश में वैक्सीन इतनी तेजी से बनाने के बारे में नहीं सोच सकती थी। इतिहास भी इसका गवाह है। मगर मोदी सरकार ने काम कर दिखाया।
कांग्रेस सिर्फ वैक्सीन के लिए विदेश का मुंह ताकने का काम करती रही। मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन के बारे में सोचना तक कांग्रेस के बस की बात नहीं। योगी ने कहा कि नल जल योजना और आयुष्मान योजना से लोगों का भला हो रहा है। हाथ का पंजा दिखाकर कांग्रेस ने लोगों को बर्बाद किया है। मायावती के मप्र में प्रचार करने पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि बहनजी के हाथी का पेट इतना बड़ा है कि उसमें सब समा जाता है, यूपी इसका उदाहरण था। मगर आज यूपी राम राज्य की ओर आगे बढ़ रहा है। रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे। हम कहते थे और इसे संभव करके भी दिखा दिया। सिर्फ इतना ही नहीं हमने तारीख का भी ऐलान कर दिया कि कब से रामलला के दर्शन अयोध्या में शुरू होंगे।