हाईकोर्ट के आदेश के बाद भगवती नर्सिंग होम में हत्याकांड की फिर खुली फाइल

स्वतंत्र समय, हरदा

हाईकोर्ट के आदेश के बाद बहुचर्चित अबोध बालिका के गर्दन काटकर हत्या करने का केस की फाईल फिर से खुल गई हैं। वर्ष 2020 में अर्जुन पटेल के बेटे युवराज पटेल निवासी अवगांवखुर्द के द्वारा अपने घर पर काम करने वाली एक 15 वर्षीय नाबालिग आदिवासी बच्ची के साथ कई बार बलात्कार किया था जब वह नाबालिग बच्ची गर्भवती हो गई तो उसका गर्भपात कराने के उद्देश्य से उसके गर्भ में पल रहे बच्चे को मारने तथा बलात्कार के सबूत मिटाने के लिये उस बच्ची को अर्जुन पटेल के द्वारा शहर के प्रसिद्ध डॉक्टर मनीष शर्मा के पास ले जाया गया। इसके बाद षडयंत्र रचकर उसे भगवती नर्सिंग होम मे भर्ती कराया गया। भगवती नर्सिंग होम में उसे दवाएं और इंजेक्शन दिये गये जिसके बाद उसके गर्भ से उत्पन्न हुई संतान के गले को सर्जिकल ब्लेड से काटकर उसकी बेरहमी के साथ हत्या कर दी गई थी।
इसके बाद मामला न्यायालय में पहुंचा परंतु पुलिस के द्वारा इस मामले में नाबालिग पीडि़ता और उसकी मां को ही आरोपी बना दिया गय। साथ ही अर्जुन् पटेल और उसके लडक़े को भी आरोपी बनाया गया। परंतु लिस के द्वारा डॉक्टर मनीष शर्मा भगवती नर्सिंग होम के संचालक डॉ. आरबी पटेल एवं नर्सिंग स्टॉफ को आरोपी नहीं बनाया। इसके बाद पीडि़ता के द्वारा शहर के अधिवक्ता अनिल जाट के माध्यम से इस केस को रिओपन कराने के लिये हाईकोर्ट में याचिका लगाई। हाईकोर्ट के द्वारा पीछले माह की तीस तारीख को ही इस केस में फिरसे जांच करने के आदेश दिये हैं। हाईकोर्ट के इसी आदेश के संबंध में उप पुलिस अधीक्षक थाना अजाक आज सुबह सुनील लाटा भगवती नर्सिंग होम जांच करने पहुंचे उनके द्वारा घटना स्थल को देखा और जांचे की गई।सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट के आदेश के बाद उप पुलिस अधीक्षक के द्वारा इस मामले में डॉक्टर मनीष शर्मा, डॉ. आरबी पटेल और इस प्रकरण से जुडे हुए सभी लेागों के बयान ले रहे हैं। सुत्रों की माने तो इस केस में जल्द ही डॉ. मनीष शर्मा, डॉ. आरबी पटेल और भगवती नर्सिंग होम में काम करने वाली नर्से आरोपी बन सकती हैं।
एक्सपर्ट ब्यू इस मामले में पीडि़त नाबालिग के अधिवक्ता अनिल जाट से पूछा गया तो उनके द्वारा बताया गया कि हमें न्यायपालिका और पुलिस प्रशासन पर पूर्ण भरोसा हैं। हम नाबालिग पीडि़ता को न्याय दिलाकर रहेंगे और इस केस के असल आरोपी हैं और जिन डॉक्टरों ने इस हत्याकांड में सहयोग किया हैं उन्हें सजा दिलाकर रहेंगे।

भगवती नर्सिंग होम के मालिक डॉ.पटेल मीडिया को देखते ही हडबड़ा गए

जब मीडिया पुलिस वाहन के पीछे – पीछे घटनास्थल भगवती नर्सिंग होम पहुंची तो भगवती नर्सिंग होम के मालिक डॉ.आरबी पटेल ने मीडिया को देखते ही हडबडा गए और अपना आपा खो बैठे तथा मीडिया को मामले से दूर रहने की हिदायत देते हुए अस्पताल परिसर से बाहर जाने को कहा।