होली पर तीन दिन Bank रहेंगे बंद अब एटीएम का ही रहेगा सहारा

स्वतंत्र समय, ग्वालियर

इस बार होली 25 मार्च को मनाई जा रही है। इस मौके पर विभिन्न राज्यों में सरकारी और प्राइवेट बैंक ( Bank ) 25 मार्च को बंद रहेंगे। मार्च 2024 में कुल मिलाकर 14 बैंक छुट्टियां हैं, जिनमें सभी रविवार, दूसरे और चौथे शनिवार, सार्वजनिक अवकाश और क्षेत्रीय अवकाश शामिल हैं। इस बार होली 25 मार्च को मनाई जा रही है। इस मौके पर बैंकों में अवकाश होगा। इसके साथ ही चौथे शनिवार यानी 23 मार्च और 24 मार्च रविवार की छुट्टी भी होगी। इसके बाद 25 मार्च को होली धुलेंडी के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे। आरबीआई कैलेंडर के अनुसार, चौथे शनिवार और रविवार की छुट्टी के बाद 25 मार्च को होली धुलेंडी के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे। जिसके चलते लगातार तीन दिन तक बैंके बंद रहेंगी।

ऑनलाइन Bank सेवाएं जारी रहेंगी

होली के पर्व पर तीन दिन बैंक (Bank ) बंद रहेंगे, लेकिन इस दौरान ऑनलाइन सेवाएं जारी रहेगी। अगर आपको छुट्टी के दिन बैंक से जुड़े काम हो तो आप घर बैठे ऑनलाइन सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। बैंकों में छुट्टियां रहने के बावजूद ऑनलाइन सभी सेवाएं जारी रहती है। इसके अलावा आप क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भी डिजिटल पेमेंट कर सकते हैं।

एटीएम पर भी रहेगी भीड़

होली के अवसर पर लगातार तीन दिन तक अवकाश होने के कारण कैश का लोड एटीएम पर रहेगा। ऐसे में एटीएम पर भी अच्छी-खासी भीड़ होगी। परेशानी से बचने के लिए आज ही कैश का इंतजाम कर लें क्योंकि अधिक मारामारी होने के कारण एटीएम में भी कैश की किल्लत हो सकती है।