स्वतंत्र समय, भोपाल

चुनावी सरगर्मियों के बीच आम आदमी पार्टी के दो नेताओं के बीच हुई बातचीत का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ऑडियो कथित रूप से आप पार्टी से लोकसभा के ज्वाइंट सेक्रेटरी व सेमेरिया विधानसभा से टिकट के दावेदारी करने वाले प्रमोद शर्मा और गुढ़ विधानसभा से दावेदारी करने वाले शिवमोहन शर्मा के बीच का है। वायरल ऑडियो में टिकट दिलवाने की सिफारिश करने के लिए प्रमोद शर्मा ने शिवमोहन शर्मा से 10 लाख रुपए की डिमांड की है।

आम आदमी पार्टी के टिकट के लिए पैसे मांगे जाने का ऑडियो वायरल होते ही राजनीतिक क्षेत्र में आप पार्टी की अच्छी खासी किरकिरी भी हो रही है। भ्रष्टाचार मिटाने के मुद्दे को भुनाकर दिल्ली में अपनी सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी आज देश के कई राज्यों में अपना विस्तार कर रही है। जिसको लेकर मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी ने सभी 230 सीटों अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा है। अगले महीने की 17 तारीख को मध्य प्रदेश में विधान सभा चुनाव होने वाले हैं। वर्तमान में सभी राजनीतिक दलों ने अपना प्रचार प्रसार तेज कर दिया है। साथ ही टिकट बंटवारे का दौर भी लगातार जारी है। इस सब के बीच आम आदमी पार्टी का एक ऐसा कारनामा उजागर हुआ है, जिसने सबको चौंका कर रख दिया है।

फिर कहा, हंसी मजाक में की पैसों की मांग

हालांकि अब ऑडियो वायरल होने के बाद प्रमोद शर्मा इसे याराना बातचीत बता रहे हैं। उनका कहना है कि मित्रता वश उन्होंने पैसे की बातचीत की है। ऐसा पार्टी गाइडलाइन में नहीं है की टिकट के लिए पैसे की मांग की जाए। आम आदमी पार्टी की ओर से अपना बचाव करते हुए प्रमोद शर्मा ने कहा है कि ऑडियो वायरल किए जानें के मामले पर वह मानहानि का केस भी दायर करेंगे।

10 लाख रुपये लगी टिकट की बोली

जानकारी के अनुसार रीवा जिले की गुढ़ विधानसभा सीट में आप पार्टी को टिकट तय करना था, जिसको लेकर रीवा जिले के शीर्ष नेता कथित रूप से प्रमोद शर्मा ने विधानसभा क्षेत्र से दावेदारी करने वाले शिवमोहन शर्मा से पैसे की डिमांड कर दी। प्रमोद शर्मा ने उम्मीदवार से चुनाव लडऩे का खर्च मांगा और कहा कि 10 लाख रुपए आप मुझे दीजिए और टिकट ले जाइए। इस बातचीत का एक ऑडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है, जिसमें कथित तौर पर यह कहते हुए प्रमोद शर्मा सुने जा रहे हैं कि 10 लाख रुपए आरटीजीएस कर दीजिए। मैं दिल्ली में आम आदमी पार्टी के बड़े नेता संदीप पाठक के घर में बैठा हूं और यहीं से टिकट फाइनल होगी।

ऑडियो वायरल होने के चलते कटा टिकट

गुढ़ विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने प्रखर प्रताप सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। कहा जा रहा है कि यह टिकट पहले शिवमोहन शर्मा को मिलने वाला था, परंतु 10 लाख रुपए नहीं देने की वजह से उनकी टिकट काट दी गई। आप पार्टी के दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत का आडियो वायरल होते ही जिले में हडक़ंप मच गया और पार्टी की खूब किरकिरी हुई। यह मामला आयोग के संज्ञान में भी जा सकता है, इसके चलते उनका टिकट काट दिया गया। उधर, पूरे मामले को लेकर शिव मोहन शर्मा ने भी फोन पर बातचीत करते हुए सोशल मीडिया में वायरल हुए ऑडियो की पुष्टि की है और प्रमोद शर्मा की ओर से की गई 10 लाख रुपए की डिमांड को सही बताया है। अब देखना यह होगा की दोनों नेताओं पर आप के शीर्ष नेताओं का क्या एक्शन लेते हैं।