दक्षिण कोयम्बटूर से 1200 निवेशक मप्र में 3500 करोड़ निवेश करेंगे, सीएम ने किया एमओयू

दक्षिण भारत के “मैनचेस्टर”, तमिलनाडु के कोयम्बटूर में आयोजित ‘Investment Opportunities in Madhya Pradesh’ समारोह में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उद्योगपतियों के साथ बातचीत कर उन्हें प्रदेश में निवेश के आसार से अवगत कराया एवं निवेश के लिए आमंत्रित किया। इस मौके पर अलग-अलग कंपनियों के साथ एमओयू साइन भी हुए। सीएम ने बताया कि देश के हृदय स्थल मध्य प्रदेश में अलग-अलग सेक्टर्स में निवेश की अपार आसरों के साथ ही आवागमन सुगम है, शानदार इन्फ्रास्ट्रक्चर, प्राकृतिक, भौगोलिक, खनिज एवं वन संपदा समेत मध्यप्रदेश सभी उद्योगपतियों एवं निवेशकों का स्वागत करने के लिए तैयार है।

कितने का हुआ निवेश?

कोयम्बटूर टैक्सटाइल एवं गारमेंट, इंजीनियरिंग और सूचना प्रौद्योगिकी जैसे औद्योगिक सेक्टर के लिए जाना जाता है। मध्य प्रदेश में निवेश और औद्योगिक गतिविधियों के प्रोत्साहन के लिए भोपाल में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में तमिलनाडु के उद्योगपतियों को आमंत्रित करने के उद्देश्य से कोयम्बटूर में रोड शो और निवेशकों व उद्योगपतियों के साथ इंटरेक्टिव सेशन आयोजित किया। सेशन में 1200 से ज़्यादा प्रतिनिधियों ने भागीदारी की और मध्यप्रदेश में निवेश के लिए 3500 करोड़ रुपए से ज़्यादा निवेश के प्रस्ताव मिले।

ये घोषणाएं हुईं

CM ने बताया कि कोयम्बटूर, तमिलनाडु में मध्यप्रदेश का एक उद्योग ऑफिस खुलेगा। तमिलनाडु के कोयम्बटूर में मध्य प्रदेश उद्योग ऑफिस का निर्माण दोनों राज्यों के बीच व्यापार-व्यवसाय बढ़ाने में सेतु की भूमिका निभाएगा। मध्यप्रदेश के पीएम मित्र पार्क में बिजली एवं पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ दरों में विशेष छूट दी जायेगी।