1 पत्नी पर 2 पतियों का दावा, जानिए क्या है मामला

23
1 पत्नी के 2 पति , जानिए क्या है मामला

सरपंच की बेटी पर दो युवक अपनी पत्नी होने का दावा कर रहे है.

गुना में एक महिला पर 2 लोग अपना हक जमा रहे हैं ‌‌एक युवक कह रहा है कि यह मेरी पत्नी है वही दूसरा युवक कह रहा है कि यह मेरी पत्नी है। बताया जा रहा है कि 28 साल की इस महिला ने 8 फरवरी को ही कोर्ट मैरिज की है। जब रविवार के दिन महिला अपने पति और देवर के साथ जिला अस्पताल के लिए जा रहे थे तभी रास्ते में उसके पहले पति ने उसे देख लिया। उसका पहला पति उसका पीछा कर अस्पताल तक पहुंच गया, जब महिला ने देखा तो उससे पूछा कि तुम यहां कैसे ?

महिला जब अपने पहले पति के साथ बैठकर बाइक पर जाने लगी इतने में ही हाल ही में जिस युवक से शादी हुई वह बाइक के सामने आ गया और उसने बाइक रोकी। जिसके बाद दोनों युवक महिलाओं को अपनी पत्नी कहने लगे. पहले वाले पति का कहना है कि वह महिला से 3 साल पहले ही शादी कर चुका है और 15 दिन पहले ही पत्नी को मायके छोड़ कर काम पर गया था। वही दूसरे पति ने बताया कि इसी महीने उन्होंने कोर्ट में मैरिज की थी इसलिए यह मेरी पत्नी है।

हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और सभी को थाने लेकर आए। देर रात तक मामले में समझौता नहीं हो पाया इस वजह से पुलिस ने महिला को दोनों दावेदार पतियों में से किसी एक को भी नहीं सौंपा बल्कि महिला को उसकी मां के सुपुर्द कर दिया। बताया जाता है कि महिला की मां ग्राम पंचायत की सरपंच है।

महिला का दूसरा पति राजगढ़ जिले की सारंगपुर तहसील के रहने वाला है। दावेदार का नाम विष्णु प्रसाद मेघवाल है जिसकी उम्र 25 है उसका कहीं रिश्ता नहीं हो रहा था जिसके चलते उसका अशोक नगर में रहने वाले रजनीकांत कुशवाह से कांटेक्ट हुआ। रजनीकांत ने उसे बैतूल की रहने वाली 28 साल की युवती से शादी करने की बात कही और यह भी कहा कि लड़की का परिवार गरीब है जिसकी वजह से उसे शादी के लिए डेढ़ लाख का इंतजाम करना होगा। विष्णु ने डेढ़ लाख रुपए भी दे दिए।

महिला और उसके दूसरे पति ने अशोकनगर के कोर्ट में कोर्ट मैरिज की जिसके बाद विष्णु अपनी पत्नी को लेकर उसके गांव चले गया और वहां जाकर उन्होंने 9 फरवरी को कुल माता के मंदिर में सभी रीति रिवाज के साथ शादी की। सब कुछ ठीक चल रहा था उसी दौरान अशोकनगर के रहने वाले रजनीकांत का उसके पास फोन आया और उसने बताया कि लड़की की मां की तबीयत खराब है और वह गुना के जिला अस्पताल में भर्ती है। जब अपनी पत्नी को उसकी बीमार मां से मिलाने ले गया तब वहां उसने देखा कि उसकी पत्नी किसी अन्य व्यक्ति से बात कर रही है और उसकी गाड़ी पर बैठकर जा रही है ।‌ जैसे ही वह गाड़ी पर बैठकर जाने लगी उसी दौरान दूसरा युवक और उसके भाई ने बाइक को रोक ली और उसके पूछने पर उसे पता चला कि वह युवक उसकी पत्नी को अपनी पत्नी कह रहा है।

वही महिला के दूसरे पति राजेश सहरिया  गुना के ही झमझरा चक्का का रहने वाला है । महिला के पहले पति ने बताया कि उसने महिला से 3 साल पहले ही शादी की थी 15 दिन पहले ही वह अपनी पत्नी को उसके मायके छोड़ कर काम की तलाश में निकल गया था। पत्नी को मोबाइल भी देकर गया था, पर कई बार कॉल लगाने पर भी महिला का कॉल नहीं लगा। राजेश ने बताया कि रविवार को केदारनाथ धाम से दर्शन कर गुना आया था तभी उसने बस स्टैंड के पास उसकी पत्नी को एक ऑटो में दो युवकों के साथ बैठकर जाते देखा.उसने बाइक से ऑटो का पीछा किया और ऑटो का पीछा करते-करते जिला अस्पताल तक पहुंच गया उसने मौका देखकर अपनी पत्नी से बात की और उससे पूछा भी कि वह यहां क्या कर रही है इतने में पत्नी उसके बाइक पर बैठ गई और दोनों वहां से निकलने लगे उसी दौरान दो युवकों ने उनकी बाइक को आकर पकड़ लिया।