Gold-Silver Price : सोना-चांदी हुआ सस्ता, जानें आज क्या है लेटेस्ट रेट

Gold-Silver Price : सोने-चांदी के रेट में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहता है। निवेश के लिए सोने को सबसे सेफ असेट् माना जाता है। जिस वजह से हर दिन जारी रेट पर लोगों की पैनी नजर रहती है। लेकिन इसी बीच बढ़ती मांग की वजह से सोना-चांदी भी दिनों-दिन महंगा होते जा रहा है। वहीं आज सोने के भाव (Gold Price) फिर घट गए हैं। वहीं आज चांदी दामों में (Silver Price) भी कमी आ गई है। आइए चलिए जान लेते हैं कि आज आपको सोना या चांदी किस भाव पर मिलेगा।

वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव 110 रुपये की गिरावट के साथ 59,240 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी। इससे पूर्व, सोना 59,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी की कीमत भी 600 रुपये की गिरावट के साथ 71,500 रुपये प्रति किलो रह गई।

Also Read – MP Tourism : एमपी के इन प्रमुख पर्यटन स्थल पर ले घूमने का भरपूर आनंद, ये है घूमने का सही समय

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘दिल्ली के हाजिर बाजार में शुक्रवार को सोने की कीमत 110 रुपये टूटकर 59,240 रुपये प्रति 10 ग्राम रही।’’ विदेशी बाजारों में सोना गिरावट के साथ 1,915 डॉलर प्रति औंस जबकि चांदी गिरावट के साथ 22.70 डॉलर प्रति औंस रही।