टाटा के इस शेयर को खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, रॉकेट की तरह भाग रहा स्टॉक, जानिए इसका नाम

शेयर बाजार में कई स्टॉक्स हैं जिन्होंने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। रतन टाटा के टाटा ग्रुप की कई कंपनियों के शेयरों ने भी निवेशकों को मालामाल किया है। इस दिनों रतन टाटा की एक कंपनी के शेयरों को खरीदने की लूट मची हुई है। निवेशकों की भारी खरीदारी के बीच यह शेयर तूफानी तेजी से भाग रहा है। एक्सपर्ट्स ने भी इस शेयर को बाय रेटिंग दी है।

निवेशकों को उम्मीद है कि यह शेयर आने वाले समय में उन्हें करोड़पति बना सकता है। यह शेयर टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा मोटर्स का है। बीते बुधवार को यह शेयर तीन फीसदी से ज्यादा की उछाल के साथ 586 रुपये के स्तर पर बंद हुआ है। पिछले एक महीने में इस शेयर में 12 फीसदी से ज्यादा का उछाल आ चुका है। पिछले छह महीने की बात करें तो यह शेयर 200 अंक से ज्यादा बढ़ चुका है। इस शेयर में उछाल ऐसे ही नहीं आया है। इसमें उछाल की कई वजहें हैं।

आपको बता दें कि टाटा टेक्नोलॉजी टाटा मोटर्स की कंपनी रही है। जिसमें काफी ज्यादा मुनाफा देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ के शेयर ₹100 प्रति शेयर से ग्रे मार्केट पर चल रहे हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि टाटा टेक्नोलॉजीज ने इस वर्ष मार्च में आईपीओ से संबंधित डॉक्यूमेंट को सेबी में जमा किए थे।

Also Read – MP Weather: अगले 24 घंटों में प्रदेश के इन 10 जिलों में ओलावृष्टि के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बताया जा रहा है कि इस कंपनी के शेयर ऑफर के साथ मार्केट में पेश किए जाएंगे। तो इस प्रकार इन्वेस्टमेंट करने वाले निवेशक ऑफर फॉर सेल के माध्यम से 9.57 करोड़ यूनिट शेयर को बेच सकेंगे। टाटा मोटर्स ने अपनी योजना में 81,133,706 शेयर बेचने का प्लान किया है और टाटा मोटर्स के शेयर आईपीओ के माध्यम से बेचेंगेे।

निवेशकों को उम्मीद है कि टाटा मोटर्स के शेयरों में आने वाले समय में और तेजी देखने को मिल सकती है। इस शेयर में निवेशकों की भारी खरीदारी देखी जा रही है। तकनीकी चार्ट पर भी यह शेयर मजबूत दिखाई दे रहा है। वहीं एक्सपर्ट्स ने भी टाटा मोटर्स के शेयरों को बाय की रेटिंग दी है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, टाटा मोटर्स के शेयरों में अच्छा वॉल्यूम देखा जा रहा है। इसमें आगे भी बड़ा उछाल आ सकता है। हालांकि आप किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले एक बार अपने वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें।